October 18, 2024, 6:02 pm

Delhi metro news :- इस रविवार 3.25 बजे से दौड़ेगी दिल्ली मेट्रो, DMRC ने किया टाइमिंग में बदलाव, जानें वजह

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday October 18, 2024

Delhi metro news :- इस रविवार 3.25 बजे से दौड़ेगी दिल्ली मेट्रो, DMRC ने किया टाइमिंग में बदलाव, जानें वजह

Delhi metro news :- दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने घोषणा की है कि 20 अक्टूबर, रविवार को दिल्ली मेट्रो सेवाएं 3:25 बजे से शुरू होंगी। इस दिन मेट्रो की सामान्य समय-सारणी में बदलाव किया गया है। बदलाव की वजह दिल्ली में रखे गए रन फॉर यूनिटी और अन्य आयोजनों को बताया गया है। इस आयोजन के कारण मेट्रो की सेवाओं को देर से शुरू किया जाएगा ताकि यात्रियों को किसी असुविधा का सामना न करना पड़े और आयोजनों के दौरान यातायात को ठीक से प्रबंधित किया जा सके।

Kanpur news :- फूड प्वाइजनिंग ने ले ली मासूम की जान, एक ही परिवार के आठ लोग बीमार

क्या है मामला :- 

इस दिन, मेट्रो की सभी लाइनों पर सेवाएं 3:25 बजे के बाद सामान्य रूप से बहाल कर दी जाएंगी। DMRC ने यात्रियों से इस बदलाव को ध्यान में रखते हुए अपनी यात्रा की योजना बनाने का अनुरोध किया है।

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने यह भी कहा है कि इस अस्थायी समय-सारणी का उद्देश्य आयोजनों के कारण होने वाली भीड़ और यातायात प्रबंधन को बेहतर बनाना है। आमतौर पर रविवार को मेट्रो सेवाएं सुबह से उपलब्ध रहती हैं, लेकिन इस विशेष आयोजन के चलते सेवाएं दोपहर 3:25 बजे से शुरू होंगी।

DMRC ने यात्रियों से की अपील

DMRC ने यात्रियों से अपील की है कि वे समय से पहले अपनी यात्रा योजनाओं की समीक्षा कर लें और वैकल्पिक परिवहन के विकल्प भी देख लें ताकि किसी भी तरह की असुविधा से बचा जा सके।

DMRC ने यात्रियों को यह भी सुझाव दिया है कि वे अपने स्मार्टकार्ड और मोबाइल ऐप का उपयोग करके समय की बचत करें और भीड़भाड़ से बचें। इसके अलावा, दिल्ली मेट्रो के सभी स्टेशनों पर विशेष घोषणाएं और दिशा-निर्देश जारी किए जाएंगे ताकि यात्रियों को समय-सारणी में बदलाव की जानकारी दी जा सके। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स और वेबसाइट्स पर भी DMRC इस अपडेट के बारे में लगातार सूचनाएं उपलब्ध करा रही है।

दिल्ली मेट्रो ने यह सुनिश्चित करने के लिए भी कदम उठाए हैं कि महत्वपूर्ण आयोजन समाप्त होने के बाद यात्री आसानी से अपनी गंतव्य तक पहुंच सकें। मेट्रो के इस समय-सारणी में बदलाव का उद्देश्य सुरक्षा, सुविधा और आयोजन के सुचारू संचालन को बनाए रखना है।

Read more news at :- gulynews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.