October 13, 2024, 9:57 pm

Greater Noida West :- प्राधिकरण ने बनाई खास योजना, अंधेरे से मुक्त होगा सपनों का शहर

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday October 13, 2024

Greater Noida West :- प्राधिकरण ने बनाई खास योजना, अंधेरे से मुक्त होगा सपनों का शहर

Greater Noida West: ग्रेटर नोएडा वेस्ट में काफी ऐसे स्थान हैं जहां पर आज भी अंधेरा रहता है। इस अंधेरे को दूर करने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने योजना तैयार की है। इस योजना के तहत अंधेरे वाले स्थानों को चिह्नित किया गया है। वहां एलईडी स्ट्रीट लाइटें लगाई जाएंगी। इसके लिए सभी संबंधित वर्क सर्किल प्रभारियों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

12 करोड़ रुपये से अधिक के टेंडर जारी

पिछले पांच माह में इस परियोजना के लिए 12 करोड़ रुपये से अधिक के टेंडर जारी किए गए हैं। शहरी क्षेत्र के साथ-साथ शेष बचे गांवों की गलियों में भी पर्याप्त रोशनी पहुंचाने का उद्देश्य है। प्राधिकरण द्वारा स्थापित कंट्रोल रूम से स्ट्रीट लाइट्स की निगरानी की जाती है, जिससे हर क्षेत्र में समुचित प्रकाश व्यवस्था बनी रहे।

80 हजार से अधिक एलईडी स्ट्रीट लाइटें लगाई वर्तमान में इस परियोजना की जिम्मेदारी सूर्या कंपनी

के पास है। जिसने अब तक 80 हजार से अधिक एलईडी स्ट्रीट लाइटें लगाई हैं। इसके बावजूद कुछ क्षेत्र अब भी अंधेरे में हैं, जिससे वहां गुजरने वाले लोगों को असुविधा होती है और दुर्घटनाओं की आशंका बनी रहती है। हाल ही में एसीईओ द्वारा किए गए निरीक्षण में औद्योगिक सेक्टर इकोटेक-3 में आधे से अधिक स्ट्रीट लाइटें बंद पाई गईं। इसे ध्यान में रखते हुए प्राधिकरण ने डार्क स्पॉट्स का सर्वेक्षण कर उन स्थानों पर लाइटें लगाने और खराब पड़ी लाइटों की मरम्मत का निर्णय लिया है।

Read more news at :- gulynews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.