October 9, 2024, 3:53 pm

Navratri 2024 :- शारदीय नवरात्रि में रेलवे की विशेष पहल, स्टेशनों पर मिल रही नवरात्रि स्पेशल थाली

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday October 9, 2024

Navratri 2024 :- शारदीय नवरात्रि में रेलवे की विशेष पहल, स्टेशनों पर मिल रही नवरात्रि स्पेशल थाली

Navratri 2024 :- शारदीय नवरात्रि चल रहे हैं और ऐसे में भारतीय रेलवे एक तरफ जहां देवी स्थान से जुड़े रेलवे स्टेशनों पर ट्रेनों का अस्थाई स्टॉपेज दे रहा है। वहीं, दूसरी तरफ नवरात्रि के दिनों में रेल यात्रियों के लिए सात्विक भोजन का भी प्रबंध कर रहा है। रेलवे के अनुसार, पटना जंक्शन सहित 150 से अधिक रेलवे स्टेशनों पर ‘नवरात्रि स्पेशल थाली’ उपलब्ध है, जिसे यात्री मोबाइल ऐप व वेबसाइट से ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं।

क्या है मामला :- 

भारतीय रेलवे द्वारा शारदीय नवरात्रि के अवसर पर विशेष इंतजाम किए गए हैं, जो नवरात्रि के श्रद्धालुओं और यात्रियों को ध्यान में रखते हुए बनाए गए हैं। देवी स्थानों से जुड़े रेलवे स्टेशनों पर ट्रेनों का अस्थाई स्टॉपेज प्रदान करने के साथ-साथ, रेलवे यात्रियों के लिए सात्विक भोजन की व्यवस्था भी की गई है। इस विशेष ‘नवरात्रि स्पेशल थाली’ में व्रत के अनुरूप सात्विक भोजन शामिल है, जिसे यात्री 150 से अधिक रेलवे स्टेशनों पर प्राप्त कर सकते हैं। यह सुविधा पटना जंक्शन समेत कई प्रमुख स्टेशनों पर उपलब्ध है, और यात्री इसे मोबाइल ऐप या वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं।

Noida news :- सिक्का बिल्डर पर गिरी गाज, 51 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी जब्त की 

पूर्व मध्य रेल के जोनल कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, पटना जंक्शन, मुंबई सेंट्रल, दिल्ली जंक्शन, सूरत, जयपुर, लखनऊ, लुधियाना, दुर्ग, चेन्नई सेन्ट्रल, सिकंदराबाद, अमरावती, हैदराबाद, तिरुपति, जालंधर सिटी, उदयपुर सिटी, बेंगलुरू कैंट, नई दिल्ली, ठाणे, पुणे एवं मैंगलोर सेन्ट्रल स्टेशन समेत लगभग 150 से अधिक स्टेशन पर नवरात्रि स्पेशल थाली की सुविधा उपलब्ध है। यात्री ऑनलाइन व मोबाइल ऐप के जरिए भी इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। रेलवे के अनुसार, यह स्पेशल व्रत की थाली खासतौर पर नवरात्रि के त्योहार को ध्यान में रखते हुए तैयार की गई है, जिसमें गुणवत्ता और पोषकता का विशेष ख्याल रखा गया है।

Read more news at :- gulynews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.