October 9, 2024, 1:56 pm

Noida news :- सिक्का बिल्डर पर गिरी गाज, 51 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी जब्त की 

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday October 9, 2024

Noida news :- सिक्का बिल्डर पर गिरी गाज, 51 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी जब्त की 

Noida News: नोएडा प्राधिकरण ने बकायेदार बिलारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई शुरू कर दी है। प्राधिकरण के सीईओ डॉ. लोकेनरा एन के निर्देना पर सबसे पहले सिक्का इनक्रास्ट्रक्चर के प्रोजेक्ट को सील कर दिया गया है। प्राधिकरण के इस एक्सन के बाद बिल्डरों में हलचल हो गई है।

208 करोड़ रुपये का बकाया

प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि सेक्टर-143बी में स्थित मेसर्स सिक्का इन्फ्रास्ट्रक्चर पर 208.05 करोड़ रुपये की बकाया राशि है। इस प्रॉजेक्ट की कीमत लगभग 51 करोड़ रुपये है। प्राधिकरण ने ही अक्टूबर को इस प्रोजेक्ट में बने 31 अनाधिकृत फ्लैट्स को सील करने की कार्यवाही की। जब इस फ्लैट को नीलाम किया जाएगा। इससे मिलने वाली राशि से प्राधिकरण की बकाया धनराशि की वसूली की जाएगी और फ्लैट खरीदारों की रजिस्ट्री का रास्ता साफ होगा।

Greater Noida West :- इस सोसाइटी के एक फ्लैट में लगी भीषण आग, मेंटेनेंस टीम ने किया कंट्रोल

बकाया राशि जमा करने में आएगी तेजी सीईओ

नोएडा प्राधिकरण के सीईओ डॉ. लोकेश एम ने बताया कि यह कार्रवाई फ्लैट खरीदारों के हितों को सुरक्षित करने के लिए की गई है। इस कड़ी कार्रवाई से बिल्डर अपनी जिम्मेदारियों को गंभीरता से लेंगे और बकाया राीि जमा करने में तेजी लाएंगे। इससे न केयत प्राधिकरण को अपना बकाया मिलेगा, बल्कि फ्लैट खरीदारों को भी जाय से जाल्य अपने घरों की रजिस्ट्री मिल सकेगी।

इन बिल्डर ने जमा किया बकाया

नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि समीक्षा में पाया गया कि कुछ बिल्डरों ने अपनी देय धनराशि का 25 प्रतिशत कर दिया है। इनमें मुख्य रूप से सनावर्ल्ड रजिडेंसी, पैन रियलटर्स, एस्को प्रोपर्टीज और पारस बिल्डकॉन शामिल हैं। इन कंपनियों की वाई परियोजनाएं नोए‌डा के विभित्र सेक्टरों में चल रही हैं। प्राधिकरण में इन बिलारों के मुख्य द्वार पर नोटिस बोर्ड लगाने का निर्देश दिया है।

Read more news at :- gulynews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.