October 7, 2024, 7:03 pm

Noida news :- 12 फ्लोर पर बच्ची के गिरने की घटना के बाद जाल लगाने की उठी मांग, सुरक्षा को लेकर कई परिवार चिंतित

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday October 7, 2024

Noida news :- 12 फ्लोर पर बच्ची के गिरने की घटना के बाद जाल लगाने की उठी मांग, सुरक्षा को लेकर कई परिवार चिंतित

Noida news :- शहर की ग्रुप हाउसिंग सोसायटियों में आए दिन वालकनी से लोगों के गिरने की घटनाएं सामने आ रही है। जिसकी वजह से कई वार लोगों की जान भी जा चुकी है। हाली में गौड सिटी-2 के 14 एवेन्यू सोसायटी में एक फ्लैट के 27वें फ्लोर से 12वें फ्लोर पर दो साल की बब्बी गिर गई थी। घटना के बाद से ऊंचाई वाले फ्लोर पर यह रहे लोग नच्चों की सुरक्षा को लेकर चिंतित है।

लोगों ने टावरों के बीच-बीच में नेट्स व बालकनी को कवर करने के लिए मांग उठाई है। साथ ही 14 एवेन्यू के निवासी भी मेटिनेस टीम के सामने मुद्दे को रख रहे हैं। साथ ही कई लोग वालकनी को कवर भी करा रहे हैं।

Delhi Metro news : यात्री ध्यान दें! यलो लाइन पर देरी से चल रही मेट्रो, एक घंटे परिचालन प्रभावित; बाहर जाने से पहले पढ़ें अपडेट…

ऊंचाई पर रहने वाले परिवारों की बढ़ी चिंता

ग्रेनो वेस्ट की गौड़ सिटी-2 के 14 एवेन्यू में दो दिन पहले दो साल की बच्ची 27वें फ्लोर पर फ्लैट की वालकनी से सीधे 12में फ्लोर पर आकर गिरी। इसकी वजह से बच्ची तीन दिन आईसीयू में है। घटना के बाद सोसायटी में कच्यों वाले परिवार के सदस्यों के मन में डर बैठ गया है। कई सोसायटियों में फ्लैट की बालकनी से रखें गमले और एसी का कंप्रेसर गिरने की घटना पूर्व में कई हो चुकी है। वालकनी से गमला गिरने से एक व्यक्ति की मौत भी हुई थी। जिसके बाद कई सोसायटियों एओए ने गमले और एसी नाहर एरिया में न लगाने के लिए दिशा निर्देश दिए थे।

बालकनी को कवर करने की उठी मांग

गौड़ सिटी-2 के 14 एवेन्यू में रहने वाले एसके सक्सेना ने नताया कि परिसर में हुई घटना बेहद डरने वाला है। ऊंच्चाई के फ्लोर पर बच्चों के साथ रहने वाले लोग वच्चों की सुरक्षा को लेकर परेशान दिखाई दे रहे हैं। एवेन्यू के लोगों ने एकजुट होकर मेटिनेस टीम के सामने वालकनी को जाली से कवर करने और टावरों के बीच एरिया में लोगों की वालकनी वाली साइड नेट्स लगाने के लिए मांग की है। इस व्यवस्था को जल्द से जल्द पूरा करने का मुद्दा उठा है। उधर, गौड सिटी-2 के निवासी राकेश कुमार ने बताया कि ग्रुप हावसिंग सोसायटियों में 20 से 30 मंजिला टावर जने हैं, जिसमें लोग कम पैसे की वजह से फ्लैट लेते हैं। हमारी मांग है कि सोसायटियों की बालकनी एरिया की ऊंचाई को नढ़ाया जाए। साथ ही लोहे की ग्रिल के बजाए प्लास्टिक की जाली पूरे वैप को कवर करके दिया जाए। जिससे लोग सुरक्षित रह सके।

Read more news at – gulynews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.