October 7, 2024, 1:57 am

Saharanpur news :- सहारनपुर में मिलावट खोरी के खिलाफ चला अभियान, टीम ने की बड़ी कार्रवाई

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday October 6, 2024

Saharanpur news :- सहारनपुर में मिलावट खोरी के खिलाफ चला अभियान, टीम ने की बड़ी कार्रवाई

Saharanpur news :- उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में मिलावटखोरी के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत जिलाधिकारी के निर्देश पर खाद्य सुरक्षा विभाग और एसडीएम देवबंद की संयुक्त टीम ने बड़ी कार्रवाई की। इस अभियान के दौरान पनीर के एक फैक्ट्री पर छापा मारा गया और 800 किलो पनीर नष्ट कराया गया। मौके पर फैक्ट्री में साफ-सफाई की स्थिति दयनीय पाई गई और पनीर बनाने में मिलावट की आशंका जताई गई। टीम ने वहां से पनीर के नमूने भी एकत्र किए, जिन्हें जांच के लिए लैब भेज दिया गया है।

क्या है मामला :-

सहारनपुर में मिलावटखोरी के खिलाफ जिला प्रशासन की ओर से चलाए जा रहे अभियान में बड़ी कार्रवाई हुई है। जिलाधिकारी के निर्देश पर खाद्य सुरक्षा विभाग और एसडीएम देवबंद की संयुक्त टीम ने पनीर की एक फैक्ट्री पर छापा मारा। इस दौरान फैक्ट्री की साफ-सफाई की स्थिति बेहद खराब पाई गई, जिससे पनीर में मिलावट की आशंका जताई गई है। टीम ने करीब 800 किलो पनीर को नष्ट कर दिया और पनीर के नमूने एकत्रित कर उन्हें जांच के लिए प्रयोगशाला में भेज दिया गया।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी पवन कुमार ने बताया कि आगामी नवरात्रि और अन्य त्योहारों को देखते हुए विभाग पूरी तरह सतर्क है। लगातार मिल रही शिकायतों के बाद यह कदम उठाया गया है। उन्होंने बताया कि त्योहारों के दौरान मिलावटखोर अधिक सक्रिय हो जाते हैं और आम जनता की जान से खिलवाड़ करते हैं। मिलावटखोरों द्वारा नकली खाद्य पदार्थ बनाकर बाजार में बेचने की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है। विभागीय टीम हर स्तर पर निरीक्षण कर रही है, ताकि ऐसी घटनाओं को रोका जा सके।

Read more news at – gulynews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.