October 5, 2024, 8:48 am

Noida news :- नोएडा में शिक्षा विभाग की बड़ी कार्रवाई, इस स्कूल को किया सील

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday October 4, 2024

Noida news :- नोएडा में शिक्षा विभाग की बड़ी कार्रवाई, इस स्कूल को किया सील

Noida News: शिक्षा विभाग ने गुरुवार को कड़ी कार्रवाई करते हुए सोरखा स्थित आकाश मॉडल स्कूल को सील कर दिया। यह कदम स्कूल द्वारा बिना मान्यता के दसवीं कक्षा तक की पढ़ाई संचालित करने के कारण उठाया गया है। जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. धर्मवीर सिंह ने बताया कि यह स्कूल पहले भी विभाग की नजर में था और इसे कई बार चेतावनी दी गई थी, लेकिन स्कूल प्रबंधन ने आवश्यक सुधार नहीं किए।

क्या है मामला:- 

डॉ. धर्मवीर सिंह ने कहा, “हमें सूचना मिली थी कि सोरखा क्षेत्र में आकाश मॉडल स्कूल बिना मान्यता के संचालित हो रहा है। मामले की जांच के दौरान हमने स्कूल का निरीक्षण किया और प्रबंधन से मान्यता के दस्तावेज प्रस्तुत करने को कहा, लेकिन वे ऐसा करने में असमर्थ रहे। ऐसे में हमने कानून के अनुसार तुरंत कार्रवाई करते हुए स्कूल को सील कर दिया।”

Cake can cause cancer :- सावधान! केक में मिले कैंसर सब्सटेंस

300 छात्रों की जिंदगी का सवाल

वर्तमान में इस स्कूल में लगभग 300 छात्र अध्ययनरत हैं। स्कूल बंद होने के कारण इन छात्रों की शिक्षा में रुकावट न आए, इसके लिए बेसिक शिक्षा अधिकारी राहुल पंवार से विचार-विमर्श किया जा रहा है। जल्द ही इन छात्रों को पास के अन्य स्कूलों में स्थानांतरित कर उनकी पढ़ाई की निरंतरता सुनिश्चित की जाएगी।

आगे भी एक्शन जारी रहेगा

शिक्षा विभाग ने अभिभावकों को आश्वासन दिया है कि छात्रों का भविष्य सुरक्षित रहेगा और जल्द ही उन्हें नए स्कूल में दाखिला दिलाया जाएगा। साथ ही विभाग ने स्पष्ट किया कि भविष्य में इस तरह की किसी भी अनियमितता को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। स्कूलों को कानूनी रूप से संचालित होने के लिए सभी आवश्यक मान्यता प्राप्त करना अनिवार्य है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.