October 7, 2024, 7:50 am

Noida news :- एमेनॉक्स ला सोलरा सोसायटी में किड्स प्ले एरिया की फॉल्स सीलिंग गिरने से मचा हंगामा

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday October 1, 2024

Noida news :- एमेनॉक्स ला सोलरा सोसायटी में किड्स प्ले एरिया की फॉल्स सीलिंग गिरने से मचा हंगामा

Noida news :- सेक्टर-16 स्थित एमेनॉक्स ला सोलरा सोसायटी में किड्स प्ले एरिया की फॉल्स सीलिंग गिरने से हंगामा हो गया। वहां रविवार को देर रात कुछ बच्चे खेल रहे थे, ऐसे में अचानक जोरदार आवाज के साथ फॉल्स सीलिंग का वड़ा हिस्सा नीचे आ गिरा। आसपास खड़े बच्चों के अभिभावकों ने आनन-फानन में सभी को वाहर निकाला। गनीमत रही कि किसी भी बच्चे को चोट नहीं लगी। आरोप है कि फॉल्स सीलिंग के ऊपर लगे हुए लोहे के पाइप गिरे हुए। जिसकी वजह से हादसा हुआ है। गुस्साए निवासियों ने मामले की शिकायत लिखित पुलिस से भी की है।

घटिया सामग्री के इस्तेमाल पर सवाल खड़े किए

निवासियों ने वताया कि सोसायटी के क्लव हाउस के वरावर ही एक से पांच साल तक के वच्चों के खेलने के लिए इनडोर परिसर में किड्स प्ले एरिया वना हुआ है। रविवार को रात के समय कुछ छोटे बच्चे अंदर प्ले एरिया में खेल रहे थे। उनके साथ ही अभिभावक वाहर खड़े थे। आरोप है कि जिस जगह पर वच्चे खेल रहे थे। उससे कुछ फीट की दूरी पर छत की फॉल्स सीलिंग का काफी वड़ा हिस्सा नीचे जोरदार आवाज के साथ नीचे आ गिरा। पूरे एरिया में धूल-धूल हो गई। साथ ही अंदर खेल रहे वच्चे जोर-जोर से रोने लगे। उन्होंने बताया कि आनन-फानन में वाहर खड़े अभिभावकों ने सभी बच्चों को किड्स प्ले एरिया से वाहर निकाला। निवासियों ने विल्डर की ओर से निर्माण में घटिया सामग्री पर सवाल खड़े किए। आरोप है कि फॉल्स सीलिंग में लोहे का ग्रिल गला हुआ है, जिसकी वजह से वाहर गिर सकती है।

Greater Noida news :- इस सोसाइटी में छठ के प्लास्टर का बड़ा हिस्सा बच्चों के ऊपर गिरा, जान से हो रहा खिलवाड़

पुलिस ने लोगों को शांत कराया

इस मामले की शिकायत निवासियों ने पुलिस को दी है, साथ ही वढ़ते विवाद को देखते हुए पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लोगों को शांत भी कराया। उन्होंने ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी से मांग कि वे इस मामले को गंभीरता से लें और दोषी विल्डर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें। निवासियों का कहना है कि यह घटना एक चेतावनी है और अगर समय रहते उचित कदम नहीं उठाए गए तो भविष्य में कोई वड़ा हादसा हो सकता है। उन्होंने मांग की है कि सभी इमारतों का सुरक्षा ऑडिट किया जाए और जरूरी मरम्मत कार्य तुरंत शुरू किया जाए। एमेनोक्स ला सोलरा सोसायटी के डायरेक्टर हिमांशु खन्ना ने वताया कि इस तरह की कोई घटना नहीं हुई है। ये सब गलत फैलाया जा रहा है।

Greater Noida news :- इस सोसाइटी में छठ के प्लास्टर का बड़ा हिस्सा बच्चों के ऊपर गिरा, जान से हो रहा खिलवाड़

Leave a Reply

Your email address will not be published.