October 7, 2024, 9:51 am

Greater Noida news :- इस सोसाइटी में छठ के प्लास्टर का बड़ा हिस्सा बच्चों के ऊपर गिरा, जान से हो रहा खिलवाड़

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday October 1, 2024

Greater Noida news :- इस सोसाइटी में छठ के प्लास्टर का बड़ा हिस्सा बच्चों के ऊपर गिरा, जान से हो रहा खिलवाड़

Greater Noida news :- गौड़ सिटी 1 सोसायटी के पांचवें एवेंयू में एक फ्लैट की छत के प्लास्टर का बड़ा हिस्सा बच्चे के ऊपर गिरा। हाथ व सिर में चोट आई है। आए दिन किसी न किसी सोसायटियों में हादसे हो रहे हैं। स्ट्रक्चरल ऑडिट कागजों में फंसा है। यह मामला बिसरख कोतवाली का है।

यह घटना बेहद चिंताजनक है, खासकर जब आवासीय सोसायटियों में संरचनात्मक खामियों के कारण इस तरह के हादसे हो रहे हैं। ग्रेटर नोएडा वेस्ट के गौड़ सिटी 1 सोसायटी में फ्लैट की छत से प्लास्टर गिरने की घटना बच्चों की सुरक्षा के प्रति लापरवाही को दर्शाती है। बिसरख कोतवाली में मामला दर्ज होना सही कदम है, लेकिन इससे भी महत्वपूर्ण है कि सोसायटियों में होने वाले इन हादसों को रोकने के लिए स्ट्रक्चरल ऑडिट को कागजों से बाहर निकालकर जमीनी स्तर पर लागू किया जाए।

Mumbai news :- शिवसेना सदस्य और एक्टर गोविंदा को लगी गोली, अस्पताल में भर्ती

स्ट्रक्चरल ऑडिट का केवल नाममात्र होना, बिना किसी कार्रवाई के, लोगों की जान के साथ खिलवाड़ के बराबर है। इस प्रकार की घटनाएं सोसायटियों की बिल्डिंग की गुणवत्ता और सुरक्षा मानकों पर भी सवाल उठाती हैं। संबंधित अधिकारियों को इस मामले में तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए और जिम्मेदार पक्षों को दंडित किया जाना चाहिए, ताकि भविष्य में इस प्रकार की घटनाओं को रोका जा सके।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.