September 30, 2024, 1:00 am

Noida news :- नोएडा में हुआ बड़ा हादसा, लिफ्ट टूटने से मजदूरों की जान पर खतरा

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday September 29, 2024

Noida news :- नोएडा में हुआ बड़ा हादसा, लिफ्ट टूटने से मजदूरों की जान पर खतरा

Delhi news :- दिल्ली से सटे नोएडा में हाइड्रोलिक लिफ्ट की रस्सी टूटने से लिफ्ट आसमान में लटक गई। ट्रॉली में 2 मजदूर लटक गए, जिन्हें निकालने के लिए ऑपरेशन चलाया गया‌ घटना नोएडा के सेक्टर-62 की है। बिल्डिंग की शीशे की सफाई के दौरान ये हादसा हुआ। मजदूरों ने खुद को ट्रॉली में बांध लिया था, इसलिए उनकी जान बच गई।

बिल्डिंग में चल रहा था काम

यहां एक बिल्डिंग में काम चल रहा था, तभी हाइड्रोलिक लिफ्ट टूट गई और एक रस्सी पर झूलती रही। इस हाइड्रोलिक लिफ्ट की मदद से मजदूर बिल्डिंग की सफाई कर रहे थे, लेकिन तभी लिफ्ट का एक रस्सी टूट गई और लिफ्ट एक ही रस्सी पर झूलने लगी। लिफ्ट पर काम रहकर सफाई का काम कर रहे मजदूर फंस गए।

Delhi News:– दिल्ली के वसंतकुंज में एक ही घर में मिली 5 लाशें, मची सनसनी

भूटानी ग्रुप के बिल्डिंग में हुआ हादसा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह बिल्डिंग भूटानी ग्रुप का है, जिसका एलिवेटर टूट गया और 2 मजदूर हवा में ही फंस गए। यह हादसा नोएडा के सेक्टर 62 का है। बताया जा रहा है कि मजदूरों ने कोई सेफ्टी उपकरण भी नहीं अपना रखा था, ऐसे में बड़ा हादसा होने से टल गया। लिफ्ट के टूटने के बाद मजदूर जान बचाने की गुहार लगाने लगे, तभी मौके पर उपस्थित लोगों ने उन्हें बचाने का प्रयास शुरू कर दिया।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

तभी ऊपर छत पर मौजूद अन्य मजदूरों ने रस्सी के सहारे दोनों मजदूरों को ऊपर खींचकर उनकी जान बचाई। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। लोग इन वीडियो पर तरह-तरह के कमेंट्स कस रहे हैं। कोई इसके लिए ठेकेदार को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं कि मजदूरों को सेफ्टी ऊपकरण क्यों नहीं दिया गया था। अगर वह नीचे गिर जाते तो मजदूरों की जान बच पाना लगभग असंभव था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.