September 30, 2024, 3:03 am

Noida news :- सुपरटेक बिल्डर के खिलाफ केस दर्ज, धोखाधड़ी की बात आई सामने

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday September 26, 2024

Noida news :- सुपरटेक बिल्डर के खिलाफ केस दर्ज, धोखाधड़ी की बात आई सामने

Noida news :- नौ हजार करोड़ से अधिक की धोखाधड़ी के मामले में सुपरटेक बिल्डर के खिलाफ सेक्टर 39 थाने में केस दर्ज किया गया है। केस में निदेशक समेत नौ नामजद और कई लोग बिना नाम के हैं। आरोप है कि सुपरटेक बिल्डर ने 17 प्रोजेक्ट में 36 हजार से अधिक खरीदारों से धोखाधड़ी की। मामले में बिल्डर प्रबंधन ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

खरीदारों की तरफ से गुलशन कुमार ने पुलिस से शिकायत करते हुए बताया कि सुपरटेक बिल्डर के निदेशकों ने धोखाधड़ी कर वित्तीय गबन किया। परियोजना निधि का दुरुपयोग कर खरीदारों के 9 हजार करोड़ रुपये से अधिक की रकम में हेरफेर किया।

Noida news :- आज बिल्डरों पर हो सकती है कार्रवाई, किसानों को मिल सकती है खुशखबरी

मामले में पुलिस ने सुपरटेक बिल्डर और सुपरटेक बिल्डर के निदेशक राम किशोर अरोड़ा, मोहित अरोड़ा, विकास कंसल, अनिल कुमार शर्मा, गुलशन लाल खेड़ा, प्रदीप कुमार गोयल, अनिल कुमार जैन, मनदीपा जोशी, सृष्टि दत्ता के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज की है। आरोप है कि मेसर्स सुपरटेक लिमिटेड 7 दिसंबर 1995 को कंपनी अधिनियम के तहत पंजीकृत है। शिकायत में बताया गया है कि कंपनी के निदेशकों ने प्रमुख फाइनेंसर कंपनी के साथ मिलकर साजिश रची। आरोप है कि बिल्डर कंपनी ने आईआरपी को 9 हजार करोड़ से अधिक की राशि की जानकारी नहीं दी है। इस राशि को छिपाकर बिल्डर ने धोखाधड़ी की है।

शिकायतकर्ताओं का आरोप है कि कंपनी इकाइयों की बुकिंग के समय किए गए अपने सभी वादों से मुकर गई। पीड़ितों ने बिल्डर पर मनी लॉंड्रिंग करने का भी आरोप लगाया है। थाना प्रभारी का कहना है कि सभी पहलुओं की जांच की जा रही है।

Noida news :- आज बिल्डरों पर हो सकती है कार्रवाई, किसानों को मिल सकती है खुशखबरी

अगस्त में 30 लोगों को सांप ने डसा

पिछले महीने जिले में सांप डसने के 30 मामले सामने आए, जिसमें एक की मौत हो गई। वहीं, इस साल अगस्त तक सर्पदंश के 33 प्रतिशत मामले सामने आ चुके हैं।

अगस्त तक जिले में सर्पदंश के 92 मामले सामने आए हैं। इनमें दो की मौत हो गई। एक की मौत अगस्त महीने में हुई। उसे करैत सांप ने डसा था और अस्पताल में लाने से पहले उसकी मौत हो गई थी। उसे मुआवजे दिलाने के लिए संबंधित विभाग को पत्र भेज दिया गया है। उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. टीकम सिंह ने बताया कि सर्पदंश से मौत को कम करने के लिए जिले में जागरूकता कार्यक्रम चलाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.