September 24, 2024, 12:49 am

Oscar 2025 :- ऑस्कर की लिस्ट में शामिल हुआ लापता लेडीज का नाम, भारत की होगी ऑफिशियल एंट्री

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday September 23, 2024

Oscar 2025 :- ऑस्कर की लिस्ट में शामिल हुआ लापता लेडीज का नाम, भारत की होगी ऑफिशियल एंट्री

Oscar 2025 :- फिल्म ‘लापता लेडीज’ को 97वें ऑस्कर अवॉर्ड-2025 की फॉरेन फिल्म कैटेगरी में भारत की ऑफिशियल एंट्री होगी। फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया सिलेक्शन कमेटी के चेयरमैन जाह्नु बरुआ ने 23 सितंबर, सोमवार को यह घोषणा की। सिलेक्शन कमेटी की 13 मेंबर वाली ज्यूरी ने ‘लापता लेडीज’ को चुना।

बरुआ ने बताया, ‘फॉरेन फिल्म कैटेगरी में नॉमिनेशन के लिए 29 फिल्में रेस में थीं।’ आमिर खान के प्रोडक्शन हाउस की इस फिल्म को किरण राव ने डायरेक्ट किया है। फिल्म में रवि किशन, स्पर्श श्रीवास्तव, प्रतिभा रांटा और नितांशी गोयल ने मुख्य भूमिका निभाई है।

Noida news :- गार्डन गलेरिया मॉल में दो पक्षों में हुई कहासुनी, चली गोलियां

सैम बहादुर और सावरकर भी सिलेक्शन की दौड़ में थीं

ऑस्कर नॉमिनेशन की रेस में हनु-मान, कल्कि 2898 AD, एनिमल, चंदू चैंपियन, सैम बहादुर, स्वातंत्र्य वीर सावरकर, गुड लक, घरत गणपति, मैदान, जोरम, कोट्टुकाली, जामा, अर्टिकल 370, अट्टम, आदुजीविथम और ऑल वी इमेजिन ऐज़ लाइट समेत कुल 29 फिल्में शामिल थी। ज्यूरी ने फैसला लापता लेडीज के पक्ष में दिया।

अब तक भारत की तरफ से ऑस्कर की फॉरेन फिल्म कैटेगरी में 3 फिल्में मदर इंडिया, सलाम बॉम्बे और लगान नॉमिनेट की जा चुकी हैं, लेकिन किसी को अवॉर्ड नहीं मिल सका।

ऑस्कर ज्यूरी पुरस्कार के लिए फिल्मों का चुनाव करेगी

फॉरेन फिल्म कैटेगरी में कई देशों से फिल्में ऑस्कर में पहुंचेंगी। इनमें से ऑस्कर ज्यूरी चुनिंदा फिल्मों को नॉमिनेट करेगी। अगले साल 17 जनवरी को नॉमिनेशन की घोषणा की जाएगी। 2 मार्च को ऑस्कर अवॉर्ड सेरेमनी होगी। इसी में विनर्स का ऐलान किया जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.