September 23, 2024, 4:47 pm

Noida news :- बच्चों के अस्पताल और ग्रेजुएट कॉलेजों की होगी मरम्मत, तैयार हुआ 14 करोड़ का बजट

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday September 23, 2024

Noida news :- बच्चों के अस्पताल और ग्रेजुएट कॉलेजों की होगी मरम्मत, तैयार हुआ 14 करोड़ का बजट

Noida news :- बाल चिकित्सालय और ग्रेजुएट कॉलेजों की मरम्मत की तैयारी शुरू कर दी गई है। राजकीय निर्माण निगम इसके लिए 14 करोड़ रुपये का बजट निर्धारित किया है। बाल चिकित्सालय प्रबंधन ने प्रस्तावित बजट शासन को भेज दिया है। बाल चिकित्सालय और ग्रेजुएट कॉलेजों की मरम्मत की तैयारी शुरू करना एक महत्वपूर्ण कदम है। यह कदम स्वास्थ्य और शिक्षा सुविधाओं को बेहतर बनाने की दिशा में लिया गया है। इन संस्थानों की मरम्मत से मरीजों और छात्रों को बेहतर सेवाएं और सुविधाएं मिल सकेंगी, साथ ही भविष्य में इनकी संरचना को मजबूत किया जाएगा।

अनुमति मिलने के बाद निर्माण का काम शुरू होगा

बाल चिकित्सालय में करीब सात साल से पानी टपकने, बेसमेंट में पानी भरने, सीलन, फॉल्स सीलिंग टूटकर गिरने समेत कई समस्याएं हैं। इसके कारण मरीजों का इलाज भी प्रभावित हो रहा है। इसी साल सीलन के कारण करीब तीन महीने तक हृदय रोग विभाग में बड़े ऑपरेशन नहीं हुए, क्योंकि आईसीयू में सीलन थी।

यह भी पढ़ें :- GST news :- GST बकायेदारों की लगातार कर रही जांच, कई व्यापारियों की RC जारी

वहीं, हड्डी रोग विभाग, ऑपरेशन थियेटर के सामने पानी टपकने समेत कई अन्य परेशानियां हैं। इन्हें जल्द ठीक करना जरूरी है, क्योंकि इस तरह की स्थिति में मरीजों को संक्रमण का खतरा है। सबसे बड़ी परेशानी बेसमेंट में अस्पताल का पानी भरना है, जिससे यहां बदबू आती रहती है। इससे मच्छरजनित बीमारियों का खतरा रहता है।

बाल चिकित्सालय एवं स्नातकोत्तर संस्थान के निदेशक डॉ. एके सिंह ने बताया कि शासन के निर्देश के अनुसार मरम्मत कार्य के लिए एस्टीमेट बनवाया गया है। प्रस्तावित बजट और इससे होने वाले काम की पूरी जानकारी शासन को भेज दी गई है। शासन से मरम्मत की अनुमति मिलने पर काम शुरू करा दिया जाएगा।

Weather news :- उमस और गर्मी से परेशान लोग, जानें कब बदलेगा मौसम का मिजाज

सांसद को धमकी देने वाला गिरफ्तार

खगड़िया के सांसद राजेश वर्मा के निजी मोबाइल पर कॉल कर जान से मारने की धमकी देने के आरोप में बिट्टू कुमार को नोएडा से गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी के मोबाइल को जब्त कर लिया गया है।

पुलिस मुख्यालय के अनुसार लोजपा (आर) सांसद के निजी सचिव विकास कुमार ने इस संबंध में 28 अगस्त को खगड़िया साइबर थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी। पुलिस ने जांच के बाद आरोपी बिट्टू कुमार को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के क्रम में उसने बताया कि घटना के वक्त वह नोएडा में था और उसने नशे की हालत में कॉल की थी। हालांकि, पुलिस सभी पहलुओं पर आगे की जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.