September 22, 2024, 9:08 pm

Greater Noida news :- ग्रेटर नोएडा वेस्ट मेट्रो परियोजना में तेजी लाने की मांग, सांसद से की गई मुलाकात

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday September 22, 2024

Greater Noida news :- ग्रेटर नोएडा वेस्ट मेट्रो परियोजना में तेजी लाने की मांग, सांसद से की गई मुलाकात

Greater Noida news :- गौतमबुद्ध नगर विकास समिति के प्रतिनिधिमंडल ने सांसद डॉ. महेश शर्मा से उनके कैंप कार्यालय में मुलाकात की है। इस मुलाकात के दौरान समिति के पदाधिकारियों ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट में मेट्रो परियोजना को तेजी से आगे बढ़ाने की मांग की है। समिति के अध्यक्ष रश्मि पांडे और सचिव अनूप कुमार सौनी ने उम्मीद जताई कि सांसद महेश शर्मा इस परियोजना की शीघ्रता से स्वीकृति के लिए आवश्यक कदम उठाएंगे।

रोजाना लगता है भीषण जाम

समिति ने इस बात पर जोर दिया कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट क्षेत्र में रोजाना लंबे ट्रैफिक जाम लगते हैं, जिससे शहर की छवि पर नकारात्मक प्रभाव पड़ रहा है। यह भी बताया गया कि नोएडा से ग्रेटर नोएडा वेस्ट के बीच मेट्रो परियोजना को राज्य सरकार से पहले ही स्वीकृति मिल चुकी है और इसकी विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) शासन को भेज दी गई है। हालांकि, अब तक इस पर कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है।

समस्याओं का होगा समाधान :-

गौतमबुद्ध नगर विकास समिति की अध्यक्ष रश्मि पांडे ने सांसद डॉ. महेश शर्मा से आग्रह किया कि मेट्रो परियोजना के लिए जल्द से जल्द बजट जारी करवाया जाए। इसके साथ केंद्र एवं राज्य सरकार से सभी आवश्यक मंजूरियां शीघ्र प्राप्त की जाएं। समिति का मानना है कि मेट्रो परियोजना के धीमी गति से चलने के कारण क्षेत्र के निवासियों को यातायात और वायु प्रदूषण जैसी गंभीर समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। यदि इस परियोजना को शीघ्र पूरा किया गया तो इन समस्याओं में महत्वपूर्ण कमी आ सकती है।

Ghaziabad news :- वेव ग्रुप के आठ ठिकानों पर जीएसटी विभाग ने मारा छापा, हुआ चोरी का खुलासा

Leave a Reply

Your email address will not be published.