September 20, 2024, 5:19 am

Noida news :- लोटस 300 प्रोजेक्ट्स पर ED की कार्रवाई, देशभर में कई ठिकानों पर रेड्स, मचा हड़कंप

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday September 19, 2024

Noida news :- लोटस 300  प्रोजेक्ट्स पर ED की कार्रवाई, देशभर में कई ठिकानों पर रेड्स, मचा हड़कंप

Noida news :- उत्तर प्रदेश के पूर्व आईएएस अफसर और नोएडा अथॉरिटी के पूर्व सीसीईओ रहे मोहिंदर सिंह के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बड़ी कार्रवाई की है। चंडीगढ़ स्थित उनकी आलीशान कोठी समेत दिल्ली, नोएडा, मेरठ और गोवा के कई ठिकानों पर छापेमारी की गई। इस छापेमारी में करोड़ों की नकदी, हीरे-जवाहरात, सोने  के आभूषण और संदिग्ध दस्तावेज़ बरामद हुए हैं।

करोड़ों की संपत्ति जब्त

सूत्रों के अनुसार, ईडी की टीम ने छापों के दौरान करीब 1 करोड़ रुपये नकद, 12 करोड रुपये मूल्य के हीरे, और 7 करोड़ रुपये के सोने के आभूषण बरामद किए हैं। इसके साथ ही कई संदिग्ध दस्तावेज़ और प्रॉपर्टी से जुड़े कागजात भी मिले हैं, जो जांच के दायरे में हैं।

संदिग्ध लेन-देन और आरोप

मोहिंदर सिंह पर नोएडा अथॉरिटी के सीईओ रहते हुए कई बड़े बिल्डरों को अनुचित लाभ पहुंचाने के आरोप हैं। जांच एजेंसियों का मानना है कि उनके कार्यकाल के दौरान कई महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट्स में अनियमितताएँ हुईं और बड़ी रक़मों का ग़लत इस्तेमाल किया गया। इस मामले में कई बिल्डरों के साथ मिलीभगत के प्रमाण भी मिले हैं, जिनकी विस्तृत जांच की जा रही है।

कई शहरों में कार्रवाई

ईडी ने मोहिंदर सिंह के चंडीगढ़ स्थित कोठी के साथ-साथ दिल्ली, नोएडा, मेरठ और गोवा के ठिकानों पर भी छापेमारी की है। इन ठिकानों से प्रॉपर्टी से संबंधित दस्तावेज़, संपत्ति के लेन-देन की जानकारी और अन्य महत्वपूर्ण कागजात बरामद किए गए हैं।

Greater Noida news :- इस सोसाइटी के एक व्यक्ति ने सुरक्षा गार्ड व एक निवासी पर दौड़ाए पालतू कुत्ते

Leave a Reply

Your email address will not be published.