September 19, 2024, 10:18 pm

Noida news :- परिषदीय स्कूलों को लेकर बेसिक शिक्षा विभाग हुआ सक्रिय, शिक्षाधिकारियों को मिला नोटिस

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday September 14, 2024

Noida news :- परिषदीय स्कूलों को लेकर बेसिक शिक्षा विभाग हुआ सक्रिय, शिक्षाधिकारियों को मिला नोटिस

Noida news :- परिषदीय स्कूलों में नामांकन के सापेक्ष छात्र उपस्थिति बढ़ाने को लेकर बेसिक शिक्षा विभाग सक्रिय हो गया है। कई विद्यालयों में बच्चों की औसत उपस्थिति का प्रतिशत गिरने के मामले में बीएसए ने जिले के सभी खंड शिक्षाधिकारियों को नोटिस थमा दिया है। बीएसए विमलेश कुमार ने खंड शिक्षाधिकारियों को जारी नोटिस में कहा है कि डीएम व सीडीओ ने विद्यालयों में छात्र उपस्थिति बढ़ाने को लेकर निर्देशित किया था। पूर्व में ऐसे विद्यालयों की सूची दी गई थी, जहां बच्चों की औसत उपस्थिति 65 प्रतिशत से कम आ रही थी।

ऐसे विद्यालयों के अध्यापकों से स्पष्टीकरण प्राप्त कर बीएसए कार्यालय को उपलब्ध कराने को कहा गया था, लेकिन सिर्फ बिलारी व ठाकुरद्वारा विकास खंड से ही स्पष्टीकरण उपलब्ध हुए हैं।

उन्होंने कहा कि प्रतीत होता है कि इस कार्यालय के आदेशों को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है। विद्यालयों में छात्र उपस्थिति का प्रतिशत 75 प्रतिशत तक नहीं हो पा रहा है। इस मामले की समीक्षा कर सूची के सभी विद्यालयों के अध्यापकों से स्पष्टीकरण लेकर तीन दिन में उपलब्ध कराएं। अगर किसी विकास खंड से समय से सूचना नहीं मिली तो इस मामले की जानकारी डीएम व सीडीओ को भी दी जाएगी।

गाड़ी खड़ी करने को लेकर फायरिंग

थाना क्षेत्र के नानपुर में पूजा करने के लिए रुके इंजीनियर द्वारा वाहन खड़ा करने पर विवाद हो गया। पड़ोस के ही रविन्द्र सिंह, देवांश, रजनीश, राजवीर ने इंजीनियर राजेन्द्र और उसके साथी पंकज से मारपीट शुरू कर दी। घटना देख बीच बचाव करने आए एक बीजेपी नेता के साथ भी विवाद हो गया। आरोप है कि आरोपियों ने तंमचे से फायर किए और लाठी डंडों-से मारना शुरू कर दिया। पीड़ित पक्ष ने घटना की शिकायत पुलिस से की है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। राजेन्द्र फार्म गुड़गांव हाल निवासी बुद्धिविहार ने पुलिस को दिए शिकायत पत्र में आरोप लगाते हुए बताया कि वह अपने साथी पंकज निवासी नानपुर के साथ गगन तिराहे के पास मंदिर पर पूजा करने गए थे।

Noida news :- ब्लूड व ग्रिंडर-गे ऐप पर दोस्ती के बाद लाखों लूटे, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Leave a Reply

Your email address will not be published.