September 20, 2024, 3:29 am

Delhi :- बेटियों के लिए बड़ी पहल.. मेरी बेटी, मेरी जिम्मेदारी

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday September 13, 2024

Delhi :- बेटियों के लिए बड़ी पहल.. मेरी बेटी, मेरी जिम्मेदारी

Delhi :- आर्थिक रूप से कमजोर परिवार की बेटियों का भविष्य संवारने के लिए आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ता और समाजसेवी अभिषेक जैन ने मेरी बेटी मेरी जिम्मेदारी योजना की शुरुआत की। इस योजना के तहत वो लड़कियों की शिक्षा का पूरा खर्चा स्वयं उठाएंगे।

आरके पुरम विधानसभा क्षेत्र की गरीब बेटियों के लिए योजना बन रही वरदान

आरके पुरम विधानसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ता और समाजसेवी अभिषेक जैन ने अपने जन्मदिन की अवसर बेटियों का भविष्य संवारने का संकल्प लिया। इसके लिए उन्होंने ‘मेरी बेटी-मेरी जिम्मेदारी’ योजना की शुरुआत की। योजना के तहत वो प्रत्येक वर्ष आर्थिक रूप से कमजोर परिवार की दस बेटियों की सम्पूर्ण शिक्षा का खर्च खुद उठाएंगे। लकी ड्रॉ करके लड़कियों का चयन किया जा रहा है।

अभिषेक जैन की यह योजना आर्थिक रूप से कमजोर परिवार की लड़कियों के लिए वरदान बन रही हैं। इस योजना के तहत अभिषेक जैन 12वीं तक की शिक्षा का संपूर्ण खर्च खुद उठाएंगे। चयनित बेटियों की शिक्षा अच्छे से पूरी हो इसकी वो व्यक्तिगत मॉनिटरिंग करेंगे।

बेटियों का भविष्य संवारने के लिए अभिषेक जैन ने शुरू की शानदार मुहिम

गौर करने वाली बात है कि अभिषेक जैन समाज सेवा के क्षेत्र में लगातार कार्य कर रहे हैं। वो हर रविवार को आरके पुरम क्षेत्र के बुजुर्गों को अपने खर्चे पर तीर्थ यात्रा कराते हैं। बुजुर्गों की यात्रा सुगम हो इसके लिए एसी बस से द्वारा तीर्थ यात्रा कराई जा रही है।समाजसेवी अभिषेक जैन की इन सेवाओं से आरके पुरम क्षेत्र की जनता लाभान्वित हो रही हैं।

Delhi Metro: आज से मेट्रो यात्रियों के लिए मल्टीपल जर्नी QR टिकट की सुविधा शुरू, स्मार्ट कार्ड रखने का झंझट खत्म…

Leave a Reply

Your email address will not be published.