September 20, 2024, 3:05 am

Greater Noida West News:– सुपरटेक मामले में एनबीसीसी के प्रस्ताव पर सुनवाई टली,अगली सुनवाई 19 सितंबर को

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday September 13, 2024

Greater Noida West News:– सुपरटेक मामले में एनबीसीसी के प्रस्ताव पर सुनवाई टली,अगली सुनवाई 19 सितंबर को

Greater Noida West News:– ग्रेटर नोएडा वेस्ट से जुड़ी बड़ी सामने आई है कि सुपरटेक के अधूरे प्रोजेक्ट से संबंधित मामले की सुनवाई एक बार फिर टल गई है। अब इस मामले में अगली सुनवाई 19 सितंबर को होगी, जिसमें यह तय किया जाएगा कि अधूरे प्रोजेक्ट्स को पूरा करने के लिए क्या कदम उठाए जाएंगे।

सुपरटेक के कई प्रोजेक्ट्स पिछले कुछ समय से अधूरे पड़े हैं, जिससे खरीदारों को काफ़ी परेशानी हो रही है। कोर्ट के इस फैसले का इंतजार किया जा रहा है ताकि निर्माण कार्य जल्द से जल्द पूरा हो सके और लोगों को उनके घर मिल सकें। 19 सितंबर की सुनवाई में यह भी चर्चा होगी कि सुपरटेक अपने वित्तीय संकट से कैसे निपटेगा और प्रोजेक्ट्स को पूरा करने की योजना क्या होगी।

करना पड़ सकता है और इंतजार ?

सुपरटेक के अधूरे प्रोजेक्ट्स में अपना घर खरीदने वाले सैकड़ों बायर्स को अभी और इंतजार करना पड़ेगा, क्योंकि गुरुवार को नेशनल कंपनी लॉ अपीलेट ट्राइब्यूनल (NCLAT) में एनबीसीसी के प्रस्ताव पर सुनवाई नहीं हो सकी। यह प्रस्ताव एनबीसीसी (नेशनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कॉरपोरेशन) द्वारा अधूरे प्रोजेक्ट्स को पूरा करने के लिए दिया गया था।

अब अगली सुनवाई की तारीख 19 सितंबर तय की गई है, जिस दिन यह फैसला होगा कि एनबीसीसी को इन प्रोजेक्ट्स को पूरा करने की जिम्मेदारी दी जाएगी या नहीं। इसके साथ ही, कुछ अन्य कंपनियों ने भी इन अधूरे प्रोजेक्ट्स को पूरा करने के लिए अपने-अपने प्रस्ताव पेश किए हैं, जिन पर भी विचार किया जाएगा। बायर्स को उम्मीद है कि इस सुनवाई के बाद उनके घरों का निर्माण जल्द से जल्द पूरा हो सकेगा।

Greater Noida West News: तीन चरणों में पूरा कराने की योजना…

फ्लैट आवंटियों की मांग पर एनसीएलएटी ने एनबीसीसी को निर्देश दिया था कि वह 6 सितंबर तक सुपरटेक समूह के किन प्रोजेक्ट्स को पूरा करने की इच्छुक है और उन्हें कैसे पूरा करेगी, इस पर अपनी रिपोर्ट सौंपे। एनबीसीसी ने समय पर अपनी रिपोर्ट जमा कर दी, जिसमें उसने तीन चरणों में काम करने का प्रस्ताव रखा था।

पहले चरण में कुछ महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट्स को प्राथमिकता देने की योजना बनाई गई थी ताकि बायर्स को जल्द राहत मिल सके। इस रिपोर्ट पर 7 सितंबर को सुनवाई होनी थी, लेकिन किसी कारणवश यह सुनवाई नहीं हो सकी। अब इस महत्वपूर्ण मुद्दे पर 19 सितंबर को सुनवाई होगी, जिसमें यह तय किया जाएगा कि एनबीसीसी को प्रोजेक्ट्स को पूरा करने की जिम्मेदारी दी जाएगी या नहीं।

एनबीसीसी के अलावा कुछ अन्य कंपनियों ने भी कोर्ट में पेश किए प्रस्ताव…

सुपरटेक के अधूरे प्रोजेक्ट्स को लेकर एनबीसीसी ने जो प्रस्ताव दिया है, उसे लेकर आईआरपी (इन्सॉल्वेंसी रिजॉल्यूशन प्रोफेशनल) ने अपनी रिपोर्ट एनसीएलएटी में जमा कर दी है। एनबीसीसी के अलावा कुछ अन्य कंपनियों ने भी कोर्ट में अपने प्रस्ताव पेश किए हैं, जो प्रोजेक्ट के अनुसार तैयार किए गए हैं और वे इन प्रोजेक्ट्स को पूरा करने का दावा कर रही हैं। इन सभी प्रस्तावों पर अंतिम फैसला कोर्ट के आदेश से ही होगा।

एनबीसीसी का प्रस्ताव:

एनबीसीसी ने सुपरटेक के अधूरे प्रोजेक्ट्स को तीन चरणों में पूरा करने की योजना बनाई है:

1. पहला चरण:
इस चरण में नोएडा के रोमानो, केपटाउन, इकोसिटी और ग्रेटर नोएडा के इकोविलेज-2, सीजर, इकोविलेज-3, तथा स्पोर्ट्स विलेज जैसे सात प्रमुख प्रोजेक्ट्स को पूरा करने का प्रस्ताव रखा गया है।

2. दूसरा चरण:
इसमें नोएडा का नॉर्थ आई, ग्रेटर नोएडा का अपकंट्री, इकोविलेज-1, और मेरठ के स्पोर्ट्स सिटी, ग्रीन विलेज प्रोजेक्ट्स शामिल हैं।

3. तीसरा चरण:
इस चरण में गुरुग्राम के हालटाउन, आराविले, उत्तराखंड के रिवरक्रेस्ट, दून स्क्वायर, और बेंगलुरु के मिकासा प्रोजेक्ट्स को शामिल किया गया है।

19 सितंबर की सुनवाई में कोर्ट यह फैसला करेगा कि एनबीसीसी या अन्य कंपनियों में से किसे इन प्रोजेक्ट्स को पूरा करने की जिम्मेदारी दी जाएगी।

 

Student teacher case in Kota Rajasthan :- शिक्षक ने जड़ा ऐसा थप्पड़ की छात्र के गाल में लगे चार टांके

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.