September 20, 2024, 3:01 am

Noida news :- प्रतिबंध हटाने से नोएडा के इन इलाकों में धड़ाधड़ हो रही रजिस्ट्रियां

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday September 12, 2024

Noida news :- प्रतिबंध हटाने से नोएडा के इन इलाकों में धड़ाधड़ हो रही रजिस्ट्रियां

Noida news :- नोएडा के हरनंदी और यमुना के डूब क्षेत्र में प्रतिबंध हटने के बाद प्रॉपर्टी रजिस्ट्रेशन में तेजी आई है। प्रतिबंध हटने से तीन दिनों के भीतर रजिस्ट्रेशन की संख्या तीन गुना बढ़ गई है। अब प्रतिदिन लगभग 300 विक्रेता और खरीदार रजिस्ट्री के लिए सब-रजिस्ट्रार कार्यालय पहुंच रहे हैं। शासन स्तर से एक दिन में 326 स्लॉट रजिस्ट्री के लिए निर्धारित किए गए हैं, जिससे रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया और भी सुगम हो गई है।

यह विकास उन लोगों के लिए राहत लेकर आया है जो लंबे समय से रजिस्ट्री का इंतजार कर रहे थे। सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक रजिस्ट्री कार्यालय में खरीदारों और विक्रेताओं का ताता लग रहा है।

नोएडा में रजिस्ट्री के लिए स्लॉट की मांग इतनी बढ़ गई है कि उपलब्ध स्लॉट जल्दी ही फुल होने के नजदीक हैं। इस प्रक्रिया को सुव्यवस्थित करने के लिए सब रजिस्ट्रार कार्यालय में कई आवश्यक दस्तावेजों की जांच की जा रही है। इन दस्तावेजों में खरीद-बिक्री वाली जमीन के साथ गाटा की खतौनी और खसरे की मूल प्रति शामिल है। इसके अलावा, पक्षकार द्वारा मौके पर ली गई जीपीएस से जुड़ी फोटो की भी जांच की जा रही है।

इन सभी प्रक्रियाओं का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि रजिस्ट्रेशन पूरी तरह से वैध और सटीक हो, जिससे भविष्य में कोई विवाद या समस्या न हो।

Greater Noida news :- गौतमबुद्ध नगर में बसना चाहते हैं तो देख लीजिए नोएडा-ग्रेटर नोएडा का सर्किल रेट

Leave a Reply

Your email address will not be published.