September 20, 2024, 3:21 am

Weather news :- इस दिन भारी बारिश की संभावना,घर से ये खबर पढ़ कर जरूर निकले

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday September 12, 2024

Weather news :- इस दिन भारी बारिश की संभावना,घर से ये खबर पढ़ कर जरूर निकले

Weather news :- दिल्ली में बुधवार सुबह को काले बादलों ने आसमान को घेर लिया, जिससे मौसम सुहावना हो गया। बीच-बीच में कुछ इलाकों में बारिश भी हुई। मौसम विभाग ने संकेत दिए हैं कि 14 सितंबर से बारिश में कमी आएगी और इसके बाद धीरे-धीरे बारिश और भी कम हो जाएगी। इस स्थिति के चलते, आने वाले दिनों में मौसम का मिजाज बदल सकता है और तापमान में वृद्धि हो सकती है।

तापमान में दर्ज की गई गिरावट

सितंबर माह में दिल्ली में अब तक 9 दिनों तक बारिश हुई है, जिससे तापमान में उल्लेखनीय गिरावट दर्ज की गई है। बारिश के कारण अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम होकर 32.6 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 23.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। इस मौसम ने दिल्लीवासियों को गर्मी से कुछ राहत दी है।

12 और 13 सितंबर को अच्छी बारिश होने की संभावना

मौसम विभाग ने 12 और 13 सितंबर को दिल्ली में अच्छी बारिश होने की संभावना जताई है। यह बारिश मुख्य रूप से मानसून टर्फ के दिल्ली के करीब होने के कारण होगी। खासतौर पर 12 सितंबर को बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है, जिसका मतलब है कि कुछ इलाकों में तेज बारिश हो सकती है। इसके साथ ही, 30-40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलने की भी संभावना है। इस चेतावनी के चलते लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है, खासकर उन क्षेत्रों में जहां जलभराव और तेज हवा की समस्या हो सकती है।

Greater Noida news :- सोसाइटी के निवासियों ने कुत्ते को पीट-पीट कर उतारा मौत के घाट, कुत्ते ने 22 लोगों को बनाया था शिकार

Leave a Reply

Your email address will not be published.