September 20, 2024, 3:01 am

Greater Noida news :- लगातार तीसरे दिन हुई बारिश ने बिगाड़ा खेल, ग्रेटर नोएडा के इस स्टेडियम पर उठ रहे बड़े सवाल

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday September 11, 2024

Greater Noida news :- लगातार तीसरे दिन हुई बारिश ने बिगाड़ा खेल, ग्रेटर नोएडा के इस स्टेडियम पर उठ रहे बड़े सवाल

Greater Noida news :- ग्रेटर नोएडा में अफ़गानिस्तान और न्यूज़ीलैंड के बीच एकमात्र टेस्ट मैच के शुरू होने का इंतज़ार जारी है क्योंकि लगातार तीसरे दिन खेल को रद्द कर दिया गया। पहले दो दिनों में कमज़ोर जल निकासी के कारण आउटफील्ड में नमी मुख्य कारण थी, लेकिन तीसरे दिन बारिश ने खेल को बीच में ही रोक दिया।

क्या है मामला :- 

लगातार बारिश के कारण स्थानीय समयानुसार सुबह 9.10 बजे ही स्टंप्स की घोषणा कर दी गई, जिसका मतलब था कि पहले से ही तबाह आउटफील्ड के आज खेल शुरू होने के लिए तैयार होने का कोई वास्तविक मौका नहीं था। परिस्थितियों को समझते हुए, दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने मैदान पर जाने की जहमत नहीं उठाई। यह इस स्थल की छवि को और भी खराब करता है, जो 2017 में गलत कारणों से चर्चा में आया था, जब इसे भ्रष्टाचार विरोधी चिंताओं के लिए बीसीसीआई से प्रतिबंध का सामना करना पड़ा था। तब से, इस मैच तक यहाँ कोई मैच नहीं हुआ था। ग्रेटर नोएडा में पिछले हफ़्ते लगातार बारिश हुई थी और मैदान पर खराब जल निकासी व्यवस्था और इसकी नींव की कमज़ोरी का मतलब था कि यह एक आपदा थी जो होने का इंतज़ार कर रही थी।

Greater Noida news :- प्रधानमंत्री ने सेमीकॉन इंडिया सम्मेलन का किया उद्घाटन, दुनिया के हर उपकरण में होगी भारत निर्मित चिप – PM

अपनी ओर से, श्रृंखला के तकनीकी मेजबान अफ़गानिस्तान के पास कानपुर और बेंगलुरु में दो अन्य विकल्प थे । लेकिन लॉजिस्टिक सुविधा के कारण उन्होंने ग्रेटर नोएडा को चुना।तीसरे दिन हुई भारी बारिश और पहले से ही क्षतिग्रस्त आउटफील्ड को देखते हुए, यदि हमें चौथे दिन तो क्या, पांचवें दिन भी कोई खेल मिल जाए तो यह चमत्कार ही होगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.