September 19, 2024, 10:01 pm

Supertech Capetown : केपटाउन सोसाइटी में सुसाइड से सनसनी.. 45 मिनट बाद मौके पर पहुंची एंबुलेंस, लोगों ने मेंटेनेंस-AOA पर उठाए सवाल

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday August 22, 2024

Supertech Capetown : केपटाउन सोसाइटी में सुसाइड से सनसनी.. 45 मिनट बाद मौके पर पहुंची एंबुलेंस, लोगों ने मेंटेनेंस-AOA पर उठाए सवाल

Supertech Capetown : नोएडा की हाउसिंग सोसाइटी में सुसाइड ( Suicide News) के मामले थमने का नाम नहीं ले रहा है। आए दिन इस तरह की खबरें ग्रुप हाउसिंग सोसाइटी से आते रहती है। नोएडा में बुधवार की रात भी कुछ ऐसा हुआ कि हाउसिंग सोसाइटी में हड़कंप मच गया। यहां एक शख्स ने टेरेस फ्लोर से कूदकर जान दे दी। चौंका देने वाली बात यह है कि हाउसिंग सोसाइटी में इतनी खौफनाक घटना होने के बाद भी करीब 45 मिनट के बाद एंबुलेंस पहुंची। जिसके बाद सोसाइटी के मेंटेनेंस और अपार्टमेंट ऑनर एसोसिएशन की कार्यशैली पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

कहां का है मामला?

चौंका देने वाली ये खौफनाक मामला नोएडा के सेक्टर 74 स्थित सुपरटेक केपटाउन ( Supertech Capetown) सोसाइटी की है। यहां के CMC-2 टॉवर के टेरेस से कूदकर एक शख्स ने आत्महत्या कर ली। बुधवार की रात करीब 10 बजे थे अचानक से बेहद तेज आवाज आई। लोग इस आवाज को सुनकर जैसे ही मौके पर पहुंचे देखा तो एक शख्स जमीन पर गिरा पड़ा था। आनन फानन में पूरी सोसाइटी में यह खबर बिजली की रफ्तार से फैली। मौके पर भारी भीड़ जुट गई। लेकिन हैरान करने वाली बात यह है कि किसी ने इस बात की जहमत तक न उठाई कि शख्स को अस्पताल ले जाया जाए। मौके पर सोसाइटी की सिक्योरिटी टीम भी मौजूद थी इसके बाद भी शख्स की समय रहते कोई मदद नहीं की जा सकी।

किसने किया सुसाइड

मिली जानकारी के मुताबिक आत्महत्या करने वाला शख्स का नाम अभिषेक है और वह सोसाइटी में लिफ्ट मैन का काम करता है। पता चला है कि मेंटेनेंस एजेंसी वायजी एस्टेट ( YG ESTATE) का वह कर्मचारी था। बीती रात भी वह आम दिनों की तरह नाइट ड्यूटी पर आया था लेकिन ड्यूटी ज्वाइन करने के थोड़ी देर बाद ही उसकी मौत हो गई। CMC-2 टॉवर के टेरेस से कूदकर अभिषेक ने जान दे दी। जैसे ही अभिषेक टेरेस से नीचे गिरा, मौके पर भारी भीड़ जुट गई। लेकिन ज्यादातर लोग तमाशबीन बने रहे। सुसाइड से पहले अभिषेक CMC-2 टॉवर पहुंचा था जहां उसने ड्यूटी पर मौजूद टॉवर गार्ड से टेरेस की चाबी ली थी। चाबी लेने के थोड़ी देर बाद ही अभिषेक ने जान दे दी।

यह भी पढ़ें:- 

Supertch News: बिल्डर सुपरटेक के फ्लैैट बायर्स में निराशा.. ‘पता नहीं कब खत्म होगी परेशानी’?

45 मिनट बाद एंबुलेंस पहुंची

अभिषेक जमीन पर गिरा पड़ा था.. आसपास खून की छींटे बिखरे पड़े थे। सोसाइटी की सिक्योरिटी टीम मौके पर थी लेकिन न तो किसी ने पुलिस को कॉल किया और न ही एंबुलेंस को। कई लोग तमाशबीन थे लेकिन तभी सोसाइटी में ही रहने वाले डीके सिंह और पाठक जी ने पुलिस को कॉल किया जिसके थोड़ी देर के बाद एसआई नवीन तोमर मौके पर पहुंचे। इस बीच मौके पर पहुंचे नीरज शर्मी ने एंबुलेंस को कॉल किया तब कहीं जाकर एंबुलेंस आई और फिर बाकी के पुलिसिया कार्रवाई को अंजाम दिया जा सका। इतनी देरी से एंबुलेंस के आने से सोसाइटी के लोग गुस्से में दिखे और वह सोसाइटी की मेंटेनेंस कर रही वायजी एस्टेट पर सवाल खड़े करते नजर आए साथ ही हर किसी के जुबान पर यह भी था कि इतनी बड़ी घटना घटने के बाद अपार्टमेंट ऑनर एसोसिएशन से जुड़ा एक भी सदस्य मौके पर क्यों नहीं आया। बाद में पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया ।

एक्शन में दिखी पुलिस

एसआई नवीन तोमर एक्शन में थे तभी एसएचओ कृष्ण गोपाल शर्मा भी पूरे लाव लश्कर के साथ मौके पर पहुंचे। उनके साथ फॉरेंसिक टीम भी मौजूद थी। फॉरेंसिक एक्सपर्ट पवन गौतम की टीम मौके पर पहुंची और मौके से तमाम सबूत जुटाए। https://gulynews.com से बात करते हुए फॉरेंसिक एक्सपर्ट पवन गौतम ने बताया कि पहली नजर में ऐसा प्रतीत होता है कि शख्स टेरेस से पैर के बल नीचे गिरा, जिससे उसके पैर में गंभीर चोट लगी और फिर सिर भी फट गया जिससे उसकी मौत हो गई।

क्यों किया सुसाइड

अभिषेक की मौत सवालों के घेरे में है। जांच के बाद ही यह पता चल सकेगा कि अभिषेक ने सुसाइड क्यों किया। सूत्रों से पता चला है कि अभिषेक किसी बात को लेकर परेशान था उसके फोन पर लगातार एक लड़की की कॉल भी आ रही थी । अपुष्ट सूत्रों के मुताबिक पुलिस को इसमें लव एंगल नजर आ रहा है, हालांकि जांच के बाद ही इस बारे में कुछ कहा जा सकता है। पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। हालांकि अभिषेक के मोबाइल में वो राज जरुर दफ्न हैं कि इसने सुसाइड क्यों किया।

यह भी पढ़ें :-

Residents Issues: सुपरटेक बिल्डर के खिलाफ लोगों का हल्ला बोल, ये है वजह

Leave a Reply

Your email address will not be published.