September 20, 2024, 8:19 am

Residents Issues: भारी बारिश से बढ़ी जलभराव की समस्या, सड़क से लेकर सेक्टरों तक भरा पानी…लोग हुए परेशान

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday August 3, 2024

Residents Issues: भारी बारिश से बढ़ी जलभराव की समस्या, सड़क से लेकर सेक्टरों तक भरा पानी…लोग हुए परेशान

Residents Issues: नोएडा में बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत तो मिली है। लेकिन सड़कों और सेक्टरों में जलभराव होने लोगों को बाहर आने जाने में भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। सड़कों पर वाहनों की रफ्तार थम गई। कई अंडरपास जलमग्न हो गए। इतना ही नहीं कई सेक्टरों की बिजली भी गुल हो गई।

क्या है पूरा मामला

बतादें, नोएडा में (Residents Issues) देर शाम शुरू हुई भारी बारिश की वजह से सड़क से लेकर सेक्टरों तक जलभराव हो गया। सड़कों पर वाहनों की रफ्तार थम गई। कई अंडरपास जलमग्न हो गए। इतना ही नहीं कई सेक्टरों की बिजली भी गुल हो गई। वहीं सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि नोएडा प्राधिकरण दावा कर रहा था कि बारिश से कोई जलभराव नहीं होगा, लेकिन इस बारिश ने इनके दावों की पोल खोल दी है।

उमस भरी गर्मी से लोगों को राहत मिली

देर शाम शुरू हुई बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली है, वहीं जलभराव के कारण परेशानी भी बढ़ गई है। बुधवार को दिन में लोग उमस भरी गर्मी से काफी परेशान रहे, लेकिन शाम होते-होते बारिश के कारण गर्मी से राहत मिली। बारिश की वजह से नोएडा के महामाया फ्लाईओवर, सेक्टर 8,9,10, सहित कई सेक्टर है, जहां पर जलभराव की स्थिति बनी हुई है। इसी तरह सेक्टर 62, 71 और दूसरे सेक्टरों में पानी भर गया। इसगके अलावा ग्रेटर नोएडा में भी सूरजपुर आदि देहात इलाकों में भी तेज बारिश के चलते सड़क से लेकर ग्रामीण इलाके तक जलमग्न हो गए। देर शाम शुरू हुई देर रात तक जारी रहेगी।

यह भी पढ़ें…

Shortage of Water: पानी की किल्लत से लोगों को जल्द मिलेगा छुटकारा, जाने क्या है योजना

5 अगस्त तक बारिश जारी रहने के आसार

मौसम विभाग ने दी थी बारिश की चेतावनी इससे पहले मौसम विभाग ने बुधवार को भारी बारिश की चेतावनी जारी की थी। आईएमडी ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में न्यूनतम तापमान 30.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के सामान्य तापमान से 3.3 डिग्री सेल्सियस अधिक है। आईएमडी के अनुसार, 5 अगस्त तक बारिश जारी रहने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.