September 20, 2024, 3:38 am

Residents Issues: 17 सालों में भी नही हुआ 100 मीटर सड़क का निर्माण, रोजाना रहता है जाम का झमेला

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday July 31, 2024

Residents Issues: 17 सालों में भी नही हुआ 100 मीटर सड़क का निर्माण, रोजाना रहता है जाम का झमेला

Residents Issues: नोएडा अथॉरिटी के इंजीनियरों की लापरवाही का अंदाजा इसी बात से लगता है की नोएडा में 17 सालों में भी 8 सोसाइटियों को जोड़ने वाली 100 मीटर सड़क का निर्माण नही हुआ है। जिसकी वजह से लोगों को रोजाना जाम की समस्या का सामना करना पड़ता है। नोएडा अथॉरिटी के डीजीएम सिविल विजय राव का कहना है, यहां पर सड़क बनाई जानी है उसके लिए अभी जमीन नहीं उपलब्ध हो पाई है। किसानों से बातचीत भी की गई है। कोशिश है कि समस्या का जल्द समाधान हो।

क्या है पूरा मामला

बतादें, नोएडा अथॉरिटी (Residents Issues) के इंजीनियरों को सिर्फ सड़क बनाने से मतलब है चाहे वह सड़क किसी मंजिल तक ले जाती हो या बीच में फंस जाती हो। 2007 में ऐसी ही सड़क सेक्टर-73 और 122 के बीच बनाई गई। उस वक्त यहां मोड़ पर 4 किसानों की जमीन नहीं मिल पा रही थी। इसलिए करीब 100 मीटर सड़क टेढ़ी कर सिंगल लेन में अथॉरिटी इंजीनियरों ने निकाल दी। दूसरी तरफ से 8 से ज्यादा सोसायटी और पर्थला खंजरपुर गांव, श्रमिक कुंज की तरफ सड़क बनाकर कनेक्टिविटी दे दी गई।

इस आबादी के लिए सेक्टर-71 या नोएडा की तरफ जाने के लिए यही सड़क मुख्य और नजदीकी है। लिहाजा इस टेढ़ी-मेढी सड़क से लोगों ने निकलना शुरू कर दिए थे। अब 17 साल का समय बीत चुका है। अथॉरिटी की वही स्थिति है कि वहां पर 4 किसानों की जमीन अब तक नहीं ले पाई है। आबादी और वाहनों का दबाव बढ़ चुका है। ऐसे में इस अधबनी बनी हुई 100 मीटर की सड़क पर सुबह-शाम और स्कूल के समय लंबा जाम लग रहा है। यही नहीं जर्जर हो चुकी इस सड़क से बारिश के बाद निकल पाना मुश्किल हो रहा है।

बात अगर इस अधूरी सड़क की करें तो यह सेक्टर-73 में युदु पब्लिक स्कूल के सामने है। सेक्टर-71 से पर्थला को जाने वाली सड़क (विकास मार्ग) से बसई के सामने से यह सड़क आती है। सेक्टर-122 के गेट तक पूरी सड़क चौड़ी है। इसलिए आसानी से वाहन निकलते चले आते हैं। वहीं, यदु पब्लिक स्कूल के बाद आगे की बात करें तो दूसरी तरफ सेक्टर-120, 122, 119, 117 व पर्थला खंजरपुर गांव है। इन सेक्टरों में सोसायटी हैं। तकरीबन सभी सोसायटी बड़ी हैं जिनमें 1 हजार से अधिक फ्लैट हैं। इन सभी फ्लैट में लोग रह रहे हैं। इनका मुख्य रास्ता यही सड़क है।

उल्टा L आकार की सड़क

दोनों तरफ चौड़ी और बीच में सिंगल लेन सड़क होने से यहां पर बॉटल नेक बन जाता है। दूसरा यह सड़क यहां पर सीधी भी नहीं है। विकास मार्ग की तरफ से आने वाली सड़क यहां पर पहले दाएं तरफ मुड़ती है और फिर सीधे होती है। इस तरह उल्टा L आकार बनता है। इस वजह से और भी ट्रैफिक फंसता है। मोड़ पर एक तरफ नाली खुली हुई है। बारिश हो जाने पर जलभराव होता है फिर सड़क और नाली का अनुमान लगा पाना चालकों के लिए मुश्किल होता है।

यह भी पढ़ें…

UP Weather Update: जल्द होगी बारिश, गर्मी से मिलेगी राहत…मौसम विभाग ने दी जानकारी

दिनों दिन बढ़ रही जाम की समस्या

सेक्टर-120 में प्रतीक लॉरेल, आर जी रेजिडेंसी, आम्रपाली जोडिएक, सेक्टर-119 की गौर ग्रांड्योर, एल्डिको आमंत्रण, एल्डिको यूटोपिया, सेक्टर-122 का श्रमिक कुंज, पर्थला खंजरपुर गांव, सेक्टर-117 यूनिटेक यूनिहोम्स का ट्रैफिक के लिए यह सड़क मुख्य है। यहां के निवासियों को इस जगह पर लगने वाले जाम में फंसना पड़ता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.