September 19, 2024, 10:05 pm

Coaching Center Incident: कई नामी कोचिंग सेंटर हुए सील, उड़ा रहे थे नियमों की धज्जियां

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday July 30, 2024

Coaching Center Incident: कई नामी कोचिंग सेंटर हुए सील, उड़ा रहे थे नियमों की धज्जियां

Coaching Center Incident: राजधानी दिल्ली के राजेंद्र नगर में कोचिंग सेंटर में हुए दर्दनाक हादसे के बाद अब गौतमबुद्ध नगर प्रशासन बेहद अलर्ट हो गया है। यहां पर जिले में चल रहे तमाम कोचिंग सेंटरों की जांच के लिए एक कमेटी का गठन किया गया है। जिसमे जांच के दौरान नियमों का अनदेखा करने वाले कई कोचिंग सेंटरों की सील किया गया है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, हाल ही में राजधानी दिल्ली (Coaching Center Incident) के राजेंद्र नगर में एक आईएएस कोचिंग सेंटर में भीषण हादसा हुआ था। दरअसल कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में क्लासेज चलाई जा रही थीं। लेकिन उसमे पानी भर जाने से 3 छात्रों की डूबकर मौत हो गई थी और तमाम छात्रों की जान जोखिम में पड़ गई थी। जिसको लेकर अब गौतमबुद्ध नगर प्रशासन बेहद सतर्क हो गया है। यहां नोएडा और ग्रेटर नोएडा में हजारों की संख्या में कोचिंग सेंटर चलते है। जिनमे ज्यादातर कोचिंग सेंटर नियमों के पैमाने पर खरे नही साबित हो रहे हैं। फिर कोई भीषण हादसा न हो इसलिए जिले में इन सभी कोचिंग सेंटरों की जांच करने के लिए एक कमेटी का गठन किया गया है।

यह भी पढ़ें…

School Closed: 2 अगस्त तक बंद रहेंगे सभी स्कूल-कॉलेज और सरकारी कार्यालय, डीएम ने जारी किए आदेश

इन नामी कोचिंग सेंटरों को किया गया सील

जांच कमेटी ने अपनी छानबीन के दौरान पाया की जिले में चलने वाले ज्यादातर कोचिंग सेंटर नियमों की खुले आम धज्जियां उड़ा रहे हैं। इन सेंटरों पर कड़ा एक्शन लिया गया और इन्हे सील कर दिया गया। जिन नामी सेंटरों को सील किया गया उनमें मुख्यरूप से सेक्टर 62 के स्थित FIIT JEE, AKASH INSTITUTE, UNACADAMEY आदि शामिल हैं। इनके बेसमेंट में ताला लगा दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.