September 20, 2024, 8:26 am

Google Maps New Rules: 1 अगस्त से बदल जाएगा Google Maps का नियम, जानें पूरी खबर

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday July 30, 2024

Google Maps New Rules: 1 अगस्त से बदल जाएगा Google Maps का नियम, जानें पूरी खबर

Google Maps New Rules: Google Maps को लेकर बड़ी अपडेट है। गूगल मैप की तरफ से नियमों में बदलाव किया गया है। गूगल मैप का ये नियम 1 अगस्त 2024 से देशभर में लागू किया जाएगा। अब आप गूगल मैप को डॉलर की जगह भारतीय रुपये में पेमेंट कर पाएंगे।

क्या है पूरा मामला

बतादें, Google Maps (Google Maps New Rules) की तरफ से नियमों में बदलाव किया गया है। गूगल मैप का ये नियम 1 अगस्त 2024 से देशभर में लागू किया जाएगा। खास बात ये है कि गूगल मैप ने कीमत में 70 फीसदी तक की कटौती कर दी है। साथ ही साथ गूगल मैप फीस को डॉलर की जगह भारतीय रुपये में स्वीकार करने का भी ऐलान किया गया है। बता दें कि ये ऐसे समय में हुआ है जब ओला मैप की मार्केट में एंट्री हो चुकी है। साथ ही साथ ओल मैप को फ्री में यूज भी किया जा सकता है। आम यूजर के हिसाब से देखें तो गूगल मैप के इस बदलाव से आप पर खास असर नहीं पड़ेगा। लेकिन अगर आप गूगल मैप को बिजनेस के लिए इस्तेमाल करते हैं तो आपको इसके लिए पहले से कम कीमत देनी होगी। साथ ही साथ आप गूगल मैप को डॉलर की जगह भारतीय रुपये में पेमेंट कर पाएंगे।

यह भी पढ़ें…

Authority Took Action: प्राधिकरण के इन अधिकारियों पर गिरी गाज, नोटिस जारी कर मांगा गया जवाब

यूजर्स के मन में हैं कई सवाल

यूजर्स के मन में सवाल है कि कि जब गूगल मैप फ्री है तो कटौती किस बात की हो रही है? ऐसे में आपको जानना जरूरी है कि गूगल मैप का इस्तेमाल आम लोगों के लिए फ्री है। लेकिन अगर इसका इस्तेमाल बिजनेस के लिए किया जाता है तो इसके लिए चार्ज लिया जाता है। उदाहरण के तौर पर, रैपीडो एक राइडिंग शेयर कंपनी है। कंपनी नेविगेशन के लिए गूगल मैप का इस्तेमाल करती है। ऐसे में गूगल मैप का इस्तेमाल करने के लिए पैसे देने पड़ते हैं। इन्हीं कीमतों में अब बदलाव किया गया है। गूगल की तरफ से भारतीयों से नेविगेशन के लिए 4 से 5 डॉलर मंथली फीस ली जाती थी, जिसे 1 अगस्त से डॉलर की जगह भारतीय रुपये में अपनी फीस देनी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.