September 20, 2024, 3:12 am

Traffic Advisory: कांवड़ यात्रा की वजह से रुट हुआ डाइवर्ट, इन रास्तों पर जाने से बचें

Written By: गली न्यूज

Published On: Sunday July 28, 2024

Traffic Advisory: कांवड़ यात्रा की वजह से रुट हुआ डाइवर्ट, इन रास्तों पर जाने से बचें

Traffic Advisory: सावन का महीना शुरू होते ही कावड़ यात्रा की भी शुरुआत हो गई है। कावड़ यात्रा के दौरान किसी तरह की अव्यवस्था न फैले इसके लिए ट्रैफिक पुलिस ने नोएडा और दिल्ली के बीच कई रास्तों को डायवर्ट किया है। इस लिए अगर आप कही बाहर जा रहे हैं तो एकबार घर से निकलने के पहले ट्रैफिक एडवाइजरी जरूर देख लें।

क्या है पूरा मामला

बतादें, कांवड़ यात्रा (Traffic Advisory News) के मद्देनजर कालिंदी कुंज से नोएडा की ओर जाने वाले रास्ते डाइवर्ट किया गया है। कैरिजवे पर यूपी पुलिस द्वारा यातायात की आवाजाही पर प्रतिबंध लगाए जाने के कारण कालिंदी कुंज रेड लाइट और रोड नंबर 13-ए, जसोला विहार पर यातायात भारी रहेगा। कालिंदी कुंज ट्रैफिक सिग्नल से नोएडा की ओर जाने वाले कैरिजवे का आधा हिस्सा कांवड़ियों की आवाजाही के लिए तय किया गया है। यात्रियों को सलाह दी गयी है कि वे अपनी यात्रा की योजना उसी के अनुसार बनाएं।

डायवर्जन पॉइंट

1. कालिंदी कुंज : कालिंदी कुंज यमुना पुल के माध्यम से नोएडा से प्रवेश करने वाला यातायात सरिता विहार फ्लाईओवर और आगे के गंतव्यों तक पहुंचने के लिए रोड नंबर 13-ए की ओर दाएं मुड़ेगा क्योंकि आगरा कनाल रोड पर आवाजाही भी प्रतिबंधित रहेगी।
2. सरिता विहार फ्लाईओवर : कालिंदी कुंज यमुना पुल पर भीड़भाड़ कम करने के लिए नोएडा जाने वाले भारी वाहनों को रोड नंबर 13-ए पर प्रतिबंधित किया जाएगा।

इस सड़क पर जाने से बचें 
  • कालिंदी कुंज ब्रिज रोड-कालिंदी कुंज ट्रैफिक सिग्नल।
  • रोड नंबर 13-ए – सरिता विहार फ्लाईओवर से कालिंदी कुंज सिग्नल तक
  • आगरा कैनाल रोड (इको पार्क रोड)

यह भी पढ़ें…

Noida Authority News: सैकड़ों सरकारी घरों को तुड़वाएगा नोएडा प्राधिकरण, ये है वजह

नोएडा जाने के लिए वैकल्पिक मार्ग:
  1. नोएडा से आने वाले यात्री नोएडा एक्सप्रेसवे डीएनडी-आश्रम चौक-मथुरा रोड ले सकते हैं।
  2. सरिता विहार फ्लाईओवर और ओखला से नोएडा जाने वाले यात्री अपोलो रेड लाइट, मथुरा रोड-आश्रम चौक-डीएनडी लेकर नोएडा में प्रवेश कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.