October 18, 2024, 2:16 pm

Illegal Encroachment: अवैध निर्माण को लेकर प्राधिकरण का सख्त रुख, बुलडोजर से की कार्रवाई

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday July 27, 2024

Illegal Encroachment: अवैध निर्माण को लेकर प्राधिकरण का सख्त रुख, बुलडोजर से की कार्रवाई

Illegal Encroachment: नोएडा प्राधिकरण पिछले कुछ महीनों से अवैध कब्जे को लेकर अभियान चला रहा है। इसके तहत करोड़ों रुपयों की जमीन भूमाफियाओं के चंगुल से छुड़ाई जा चुकी है। इसी क्रम में हाल ही में प्राधिकरण की टीम ने अधिसूचित क्षेत्र की जमीन पर बड़ी कार्रवाई की है। प्राधिकरण ने शुक्रवार सुबह सदरपुर में अवैध निर्माण को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया। प्राधिकरण ने इस दौरान करीब 3000 वर्ग मीटर जमीन मुक्त कराई है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, नोएडा प्राधिकरण भूमाफियाओं (Illegal Encroachment) के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। इसी क्रम में प्राधिकरण की टीम ने अधिसूचित क्षेत्र की जमीन पर बड़ी कार्रवाई की है। प्राधिकरण ने शुक्रवार सुबह सदरपुर में अवैध निर्माण को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया। प्राधिकरण ने इस दौरान करीब 3000 वर्ग मीटर जमीन मुक्त कराई है। जमीन की कीमत करीब 15 करोड़ रुपए आंकी गई है।

सीईओ के निर्देश पर लिया गया एक्शन

इस मामले में भूमाफियाओं द्वारा किये जा रहे अतिक्रमणों के खिलाफ शुक्रवार को वर्क सर्किल-3 के कार्यक्षेत्र में सदरपुर में प्राधिकरण की अर्जित भूमि पर अवैध रूप से कब्जों को पुलिस बल की मौजूदगी में ध्वस्तीकरण किया गया। अतिक्रमण मुक्त कराई गई जमीन की बाजार लागत लगभग 15 करोड़ बताई जा रही है।अधिकारियों ने बताया कि नोएडा प्राधिकरण के सीईओ लोकेश एम ने सख्त निर्देश दिए हैं कि नोएडा के अधिसूचित क्षेत्र में अतिक्रमण पर प्रभावी अंकुश लगया जाए। जहां पर भी अवैध निर्माण या कब्जा किया गया है। उसे तत्काल प्रभाव से हटाया जाए। इसी निर्देश पर अमल किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें…

Elvish Yadav Case: एल्विश यादव की बढ़ी मुश्किलें, काशी विश्वनाथ में मचा बवाल…ये है वजह

आम जनता से की ये अपील

नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने आम जनता से कहा है कि अवैध रूप से जमीन कब्जा कर काटी जा रही कॉलोनी में अपनी गाढ़ी कमाई न फंसाएं। अगर किसी कॉलोनाइजर से अवैध कॉलोनी में प्लॉट खरीदा है तो रजिस्ट्री का प्रपत्र लेकर पुलिस से शिकायत करें। साथ ही इसकी एक कॉपी प्राधिकरण को भी उपलब्ध कराएं ताकि ऐसे लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा सके।

जमीन खरीदने से पहले करलें छानबीन

उन्होंने कहा है कि नोएडा के अधिसूचित एरिया में किसी भी व्यक्ति को अवैध निर्माण करने की इजाजत नहीं है। नोएडा में कहीं भी जमीन खरीदने से पहले प्राधिकरण से संपर्क कर पूरी जानकारी जरूर प्राप्त कर लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.