October 18, 2024, 11:54 am

Noida Authority News: फोनरवा की बैठक, सीईओ ने सुनी समस्याएं… दिया समाधान का भरोसा

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday July 24, 2024

Noida Authority News: फोनरवा की बैठक, सीईओ ने सुनी समस्याएं… दिया समाधान का भरोसा

Noida Authority News: नोएडा प्राधिकरण के सीईओ और फोनरवा के पदाधिकारियों के बीच हाल ही में एक महत्वपूर्ण बैठक हुई। बैठक में नोएडा क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं पर चर्चा की गई, जिस पर सीईओ ने जल्द से जल्द समस्याओं का समाधान जुटाने का भरोसा दिया है।

क्या है पूरा मामला

बतादें, नोएडा प्राधिकरण सीईओ लोकेश एम. (Noida Authority News) की अध्यक्षता में एक महत्वपूर्ण बैठक संपन्न हुई। इस बैठक में नोएडा क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं पर चर्चा की गई और फेडरेशन ऑफ नोएडा रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन (फोनरवा) के पदाधिकारियों ने अपनी चिंता जाहिर की। इस बैठक में कई वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए, जिनमें अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी और विशेष कार्याधिकारी भी शामिल थे।

फोनरवा ने रखे ये मुद्दे

फोनरवा के प्रतिनिधियों ने अपने-अपने सेक्टरों की समस्याओं को विस्तार से रखा। फोनरवा के अध्यक्ष योगेंद्र शर्मा ने बताया कि बैठक में वेंडिंग जोन, सिटी बस सेवा, आवारा कुत्तों की समस्या, पानी की आपूर्ति, अवैध अतिक्रमण, सफाई अभियान और आरडब्ल्यूए से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की गई। उन्होंने कहा कि वेंडिंग जोन स्थापित करने का निर्णय स्थानीय निवासियों और आरडब्ल्यूए के परामर्श के बिना लिया जा रहा है, जिससे ट्रैफिक और सुरक्षा की समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं।

जल्द मिलेगा समाधान : सीईओ

सीईओ लोकेश एम ने कहा कि अवैध अतिक्रमण के खिलाफ अभियान को तेज किया जाएगा। नोएडा में सिटी बस सेवा शुरू करने की योजना पर काम चल रहा है। सेक्टर-34 और 135 में नए डॉग शेल्टर खोले गए हैं। पानी की आपूर्ति के संबंध में सीईओ ने बताया कि चार रेनवेल से पानी की आपूर्ति शुरू हो गई है, जिससे पानी के दबाव और आपूर्ति में सुधार हुआ है। गंगाजल की आपूर्ति भी बढ़ाई जाएगी और नए सेक्टरों में भी इसकी व्यवस्था की जाएगी।

यह भी पढ़ें…

Budget 2024: मोदी 3.0 के आम बजट पर रियल एस्टेट सेक्टर ने जताई खुशी, विकास कार्यों को मिलेगी रफ्तार

बिजली आपूर्ति होगी बेहतर

सीईओ लोकेश एम ने बताया कि बिजली के बुनियादी ढांचे में सुधार के लिए अगले दो वर्षों में 200 करोड़ रुपये का निवेश करने की योजना बनाई गई है, जिसमें बिजली की केबल्स को भूमिगत करना शामिल है। अवैध विक्रेताओं और पटरी दुकानों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्णय लिया गया। इसके लिए स्थानीय पुलिस के साथ समन्वय बढ़ाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.