September 20, 2024, 3:32 am

Chandrababu Naidu Oath Ceremony: चंद्रबाबू नायडू ने ली आंध्र प्रदेश के सीएम पद की शपथ, पीएम मोदी समेत ये नेता रहे उपस्थित

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday June 12, 2024

Chandrababu Naidu Oath Ceremony: चंद्रबाबू नायडू ने ली आंध्र प्रदेश के सीएम पद की शपथ, पीएम मोदी समेत ये नेता रहे उपस्थित

Chandrababu Naidu Oath Ceremony: प्रधानमंत्री मोदी के तीसरे कार्यकाल की शुरुआत के साथ ही तेलुगु देशम पार्टी (TDP) चीफ एन चंद्रबाबू नायडू ने आज यानी बुधवार को चौथी बार आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा समेत कई और केंद्रीय मंत्री, मंत्री और नेता शामिल हुए।

बतादें, चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu Oath Ceremony) ने चौथी बार आंध्र प्रदेश के सीएम पद की शपथ ग्रहण कर ली हैं। उनके शपथ समारोह में पीएम मोदी में हो रहा है। वहीं तेलगु फिल्म स्टार पवन कल्याण ने भी मंत्री पद की शपथ ली। मंगलवार को तेलुगु देशम विधायक दल और राजग के घटक दलों ने नायडू को अपना नेता चुना था। नायडू ने विधायकों को संबोधित करते हुए कहा था कि वह अमरावती को आंध्र प्रदेश की एकमात्र राजधानी के रूप में विकसित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। नायडू ने कहा था, ”आप सभी के सहयोग से मैं (मुख्यमंत्री के रूप में) शपथ ग्रहण कर रहा हूं और इसके लिए मैं आप सभी का आभार व्यक्त करता हूं, शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आ रहे हैं।” आंध्र प्रदेश में राजग में तेदेपा, भाजपा और जनसेना शामिल हैं। राजग ने 164 सीट के साथ विधानसभा में पूर्ण बहुमत हासिल किया है।

मेधा आईटी पार्क में चंद्रबाबू नायडू ने ली शपथ

टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू विजयवाड़ा के बाहरी इलाके केसरपल्ली में गन्नावरम हवाई अड्डे के सामने मेधा आईटी पार्क के पास शपथ ली, चंद्रबाबू नायडू के शपथ ग्रहण समारोह के लिए केसरपल्ली आईटी पार्क को अच्छे से सजवाया गया। वहीं चंद्रबाबू नायडू के बाद जनसेना प्रमुख पवन कल्याण ने आंध्र प्रदेश के मंत्री के रूप में शपथ ली।

यह भी पढ़ें…

Authority Took Action: लोगों के विरोध के बाद मिठाई वाले पर हुई कार्रवाई, इतने हजार का लगा जुर्माना

पीएम मोदी समेत ये नेता रहे उपस्थित

आंध्र प्रदेश में चंद्रबाबू नायडू के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी पहुंचे हैं। उनके अलावा जेपी नड्डा, अमित शाह, चिराग पासवान और नितिन गडकरी भी समारोह स्थल पर मौजूद रहे। इसके अलावा अभिनेता चिरंजीवी और रजनीकांत भी टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू के शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.