March 29, 2024, 3:00 pm

गन्ने किसानों की जिंदगी में थोड़ी और मिठास, योगी सरकार ने किया बड़ा ऐलान

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday April 15, 2022

गन्ने किसानों की जिंदगी में थोड़ी और मिठास, योगी सरकार ने किया बड़ा ऐलान

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ ने गन्ने की मिठास को और बढ़ाने की रणनीति पर काम शुरू कर दिया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि किसानों को गन्ना का भुगतान 14 दिनों के भीतर करना सरकार लक्ष्य है। इसके लिए सभी जरूरी कोशिश किए जा रही हैं।

बात दें, योगी सरकार ने चीनी मिलों के आधुनिकीकरण के साथ-साथ उनकी क्षमता का विस्तार करने का फैसला किया है। सरकार का सबसे ज्यादा फोकस बकाए गन्ना की रकम पर है। इसलिए सरकार ने 14 दिनों में भुगतान सुनिश्चित करने का लक्ष्य रखा है। योगी सरकार अगले 100 दिन में आठ हजार करोड़ रुपये का गन्ना की रकम का भुगतान करने जा रही है। इन 100 दिनों में 8 हजार करोड़ का भुगतान किया जाए। वहीं आने वाले 6 महीनों की बात करें तो गन्ना किसानों को एक-एक करके 12 हजार करोड़ रुपये भुगतान कर दिया जाएंगे।

यह भी पढ़े- शपथ से पहले माफिया पर चला बाबा का बुलडोजर, 80 करोड़ का बैंक्विट हॉल गिराया  https://gulynews.com/yogis-bulldozer-on-mafias-banquet-hall/

पांच साल का लक्ष्य
योगी सरकार अगले पांच सालों में गन्ने की फसल बढ़ने का लक्ष्य के रही है। जिसके लिए उपज को 81.5 हेक्टेयर से बढ़ाकर 84 टन प्रति हेक्टेयर करने का लक्ष्य किया है। पेराई सत्र 2022-23 के लिए गन्ना सर्वेक्षण नीति और डिजिटल सर्वेक्षण करने का भी निर्देश दिए।

यह भी पढ़े- अतीक अहमद के ठिकानों पर चला बाबा का बुल्डोजर, ‘माफियागिरी’ नहीं ‘योगीगिरी’ चलेगा https://gulynews.com/bulldozer-run-on-illegal-construction-of-mafia-atiq-ahmed/

Leave a Reply

Your email address will not be published.