November 29, 2022, 6:50 am

Bihar hospital condition: पटना की स्वास्थ्य व्यवस्था बेकार! इस अस्पताल में महिलाओं का ऑपरेशन कर जमीन पर लिटाया

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday November 24, 2022

Bihar hospital condition: पटना की स्वास्थ्य व्यवस्था बेकार! इस अस्पताल में महिलाओं का ऑपरेशन कर जमीन पर लिटाया

Bihar hospital condition: बिहार (Bihar news) के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Deputy Chief Minister Tejashwi Yadav) लगातार बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था को सुधारने की कोशिश में लगे हुए हैं. तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) लगातार अस्पतालों में आधी रात पहुंचकर छापेमारी कर रहे हैं, लेकिन उसका डर शायद डॉक्टरों में नहीं दिख रहा है. बिहार में डॉक्टर अस्पतालों में अपनी मनमानी चलाते आ रहे  हैं. बता दें कि, पटना के सबलपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (Sabalpur Primary Health Center) की लापरवाही देखने को मिली है. जहां डॉक्टरों ने एक साथ कई महिलाओं को परिवार नियोजन का ऑपरेशन कर उन्हें जमीन पर ही लेटा दिया. तस्वीरों में आप देख सकते हैं.

क्या है मामला ? 

मामला बिहार की राजधानी पटना का है, जहां मुख्यमंत्री खुद बैठते हैं और उनकी पूरी सरकार बैठती है. ठीक सरकार के नाक के नीचे डॉक्टरों की लापरवाही सामने आई है. मुख्यमंत्री आवास से महज 15 किलोमीटर दूर पटना सिटी के सबलपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (Sabalpur Primary Health Center) की लापरवाही देखने को मिली है. जहां डॉक्टरों ने एक साथ कई महिलाओं को परिवार नियोजन का ऑपरेशन कर उन्हें जमीन पर ही लेटा दिया. तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि स्वास्थ्य केंद्र में खुले आसमान के नीचे बेड लगाया गया है, जिस पर बेड रॉल भी नहीं है और न ही चादर है. ठंड का समय है और ऐसे में मरीज सहित उनके परिजनों को बिना बेड के ही सोने और बैठने के लिए जगह दी गई है.

पढ़ें: https://gulynews.com/lalit-patidar-who-has-long-hair-on-his-face-in-madhya-pradesh/

अस्पताल के अंदर का हाल

अगर हम बात अस्पताल के अंदर रूम की करें तो अंदर की तस्वीर उससे भी बदतर है, जहां कई महिलाओं को परिवार नियोजन का ऑपरेशन कर उन्हें जमीन पर लेटा दिया जा रहा है, वो भी इस ठंड के दिनों में. एक साथ दो बेड पर तीन ऑपरेशन किए जा रहे है. मरीज सिर्फ एक चादर के सहारे है. बेड पर गद्दा तक नहीं लगाया गया है. अब आपको इससे समझ सकते है कि मरीजों के स्वास्थ्य को लेकर यहां के डॉक्टर कितनी लापरवाही कर रहे है.

पढ़ें: https://gulynews.com/four-girls-raped-man-in-jalandhar/

मरीजों के परिजनों का कहना है कि यहां कोई व्यवस्था नहीं है. ऑपरेशन कर सभी को जमीन पर लेटा दिया जा रहा है

Leave a Reply

Your email address will not be published.