February 6, 2023, 3:00 am

woman kills puppies: यूपी में महिला ने 9 पिल्लों को तालाब में डुबाकर मार डाला, केस दर्ज

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday December 23, 2022

woman kills puppies: यूपी में महिला ने 9 पिल्लों को तालाब में डुबाकर मार डाला, केस दर्ज

woman kills puppies: उत्तर प्रदेश के बदायूं से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है. यहां एक महिला ने कुत्ते के नौ पिल्लों को तालाब में फेंक दिया. इस जानलेवा ठंड में पानी में डूबने से सभी पिल्लों की मौत हो गई. घटना को लेकर पशु प्रेमी काफी ज्यादा गुस्से में हैं. उन्होंने आरोपी महिला और उसके परिवार के घर के बाहर जमकर हंगामा किया. साथ ही आरोपी महिला और उसके पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है.

कहा का है मामला ?

https://gulynews.com की जानकारी के अनुसार मामला बदायूं के बसई गांव का है. यहां के स्थानीय पशु कार्यकर्ताओं ने मौके पर पहुंचने के बाद पुलिस को इसकी सूचना दी. पुलिस ने स्थानीय ग्रामीणों की मदद से पिल्लों के शवों को बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया.

बता दें कि, गांव के निवासी सूर्यकांत उर्फ भूरे और उसकी पत्नी अनीता के यहां एक कुतिया ने 21 दिसंबर को नौ पिल्लों को जन्म दिया था. उन्हें पैदा हुए पूरे 24 घंटें भी नहीं हुए थे कि गुरुवार, 22 दिसंबर की सुबह अनीता ने सारे पिल्लों को गांव के तालाब में फेंक दिया. ग्रामीणों ने आरोपी महिला को ऐसा करते देख लिया था. उन्होंने इसकी जानकारी पीपल फॉर ऐनिमल्स (PFA) को दे दी. ये संस्था पशु अधिकारों के लिए काम करती है.

संस्था को जानकारी मिलने के बाद  संस्था के कुछ लोग घटनास्थल पर पहुंचे. वहां ग्रामीणों के साथ वो कुतिया भी मौजूद थी जिसने एक दिन पहले ही इन पिल्लों को जन्म दिया था. पुलिस ने गांव वालों की मदद से पिल्लों को बाहर निकाल लिया और अपने साथ ले गई. इसके बाद संस्था के लोग आरोपी महिला के घर पहुंचे, जहां आरोपी महिला और उसके पति ने उनसे बहस करने लगे. इस बहस का वीडियो भी सामने आया है जिसमें महिला कह रही है कि जानवर तो मरते ही रहते हैं.

ये भी पढ़ें-

Noida top news: नोएडा में 75 सोसायटियों ने मल्टीपॉइंट कनेक्शन लेने से किया इंकार, इतनी सोसायटी हुई चिह्नित

पूुलिस का कहना है कि संस्था के लोगों की तहरीर पर आरोपी महिला अनीता देवी और उसके पति भूरा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. मृत पिल्लों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट और मामले की जांच के बाद आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.