February 1, 2023, 10:29 pm

Noida crime: तीन लड़कियों का अपहरण कर ले जाने वाली महिला गिरफ्तार

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday December 3, 2022

Noida crime: तीन लड़कियों का अपहरण कर ले जाने वाली महिला गिरफ्तार

Noida crime: नोएडा के सेक्टर 63 के बहलोलपुर क्षेत्र से लापता तीन नाबालिग लड़कियों (missing three minor girls) को पुलिस ने सर्विलांस की मदद से ढूंढ निकाला है. तीनों लड़कियों को अपने साथ ले जाने वाली महिला को भी पुलिस ने पकड़ लिया है. बताया जा रहा है कि पकड़ी गई आरोपी महिला की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है.

क्या है मामला ?

जानकारी के अनुसार, बहलोलपुर गांव निवासी रमेश (काल्पनिक नाम) ने 30 नवंबर को थाना सेक्टर 63 में अपनी 15 व 17 वर्षीय नाबालिग बेटियों को एक महिला द्वारा बहला-फुसलाकर अपहरण कर ले जाने के संबंध में मुकदमा दर्ज कराया गया था. पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए 3 टीमों का गठन किया. मामले की जांच के दौरान पुलिस की टीम ने जब सीसीटीवी फुटेज को चेक किया तो एक महिला लड़कियों को ले जाते हुए दिखाई दी. रमेश ने आरोपी महिला की पहचान लिया.

रमेश ने पुलिस को बताया कि यह महिला का नाम रानी सिंह है जो उनके पड़ोस में रहती है. फुटेज में रानी की बेटी भी उसके साथ थी. इसके बाद पुलिस टीम ने नई दिल्ली, पुरानी दिल्ली, हजरत निजामुद्दीन, आनंद विहार, गाजियाबाद रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड व कई जगह पर महिला की तलाश की. कोई जानकारी ना मिलने पर पुलिस ने आरोपी महिला रानी सिंह के मोबाइल फोन को सर्विलांस की मदद से ट्रैस किया. इस दौरान मोबाइल फोन की लोकेशन बार-बार बदल रही थी. फोन की आखिरी लोकेशन मुंबई की मिली जिसके बाद पुलिस टीम को मुंबई के लिए रवाना किया गया.

इस दौरान महिला ने एक व्यक्ति को फोन किया, जिसे ट्रेस करने पर पता चला कि वो टेंपो चालक है. पुलिस टीम को टेंपो चालक ने बताया कि उसके ऑटो से एक महिला तीन लड़कियों को लेकर होटल देखने गई थी लेकिन उसने कमरा बुक नहीं किया. महिला ने वापस आकर रेलवे स्टेशन छोड़ देने की बात कही. टेंपो चालक ने बताया कि तीनों लड़कियां व महिला को वह बांद्रा रेलवे स्टेशन पर छोड़ कर आ गया. इस सूचना के बाद पुलिस ने बांद्रा से दिल्ली जाने वाली ट्रेनों को सर्च किया तो पता चला कि रात 9:20 पर एक ट्रेन दिल्ली के लिए निकली है. इस दौरान सर्विलांस टीम की मदद से रानी सिंह के मोबाइल फोन का लोकेशन लिया गया तो उसकी लोकेशन गोधरा स्टेशन से पीछे मिली. इस दौरान पुलिस टीम लगातार ट्रेन व सड़क के रास्ते मुंबई से लिए गए लोकेशन के अनुसार चलती रही.

ये भी पढ़ें-

https://gulynews.com/the-name-of-uttarakhand-ips-came-in-suicide-case-of-radisson-blu-hotel-owner/

उसके बाद उन्होंने गोधरा आरपीएफ थाना प्रभारी राजेंद्र सिंह से वार्ता कर उन्हें ट्रेन में सवार महिला व तीनों लड़कियों के बारे में बताया. उन्होंने रेलवे स्टेशन गोधरा पर टीटी से संपर्क किया तो पता चला कि महिला व तीनों लड़कियां जनरल बोगी में बैठी हुई है. इसके बाद आरपीएफ ने उतार कर उन्हें अपने पास रखा और नोएडा पुलिस को जानकारी दी.

गोधरा स्टेशन पर पहुंची नोएडा पुलिस की टीम ने रानी को हिरासत में ले लिया और लड़कियों को लेकर नोएडा लौट आई. पुलिस ने लड़कियों को उनके परिजनों के हवाले कर दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.