October 7, 2022, 4:45 am

क्या आज हो पाएगा सुपरटेक और यूनियन बैंक में समझौता, या फिर टल जाएगी तारीख

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday June 1, 2022

क्या आज हो पाएगा सुपरटेक और यूनियन बैंक में समझौता, या फिर टल जाएगी तारीख

Supertech-Union Bank case: दिवालिया के कगार पर खड़ी बिल्डर सुपरटेक (Supertech) के फ्लैट खरीदारों को फिलहाल कुछ नहीं कहा जा सकता. सुपरटेक और यूनियन बैंक के बीच पैसों को लेकर चल रहे विवाद पर आज फैसला आ सकता है. सुपरटेक ने आज NCLAT के सामने सुनवाई के लिए सूची तैयार की है. अब देखना होगा कि क्या आज सुपरटेक और यूनियन बैंक ( Union Bank Of India) के बीच चल रहे विवाद का हल होगा.

बता दें कि, 23 मई को दिवालिया (Insolvency) केस में सुनवाई हुई लेकिन नतीजा कुछ नहीं निकला. हालांकि सुपरटेक ने एक प्रपोजल यूनियन बैंक के सामने रखा है. जिस पर आज सुनवाई होनी है. इसमें कुछ वेंडर्स जो पार्टी बन गए हैं उन्होंने भी Insolvency केस में एंट्री ली है. इस बीच IRP हितेश गोयल ने फ्लैट खरीदारों से अपनी बकाया पैसा चुकता करने की अपील की है. ताकि बिल्डर उन्हें तय वक्त पर फ्लैट मुहैया करवा सके.

क्यों दिवालिया होगा सुपरटेक ?

बाकी बिल्डर्स की तरह सुपरटेक ने भी कई बैंकों से कर्ज लिया है. इन्हीं बैंकों में शामिल है यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ( Union Bank Of India).  यूनियन बैंक ऑफ इंडिया से लिए कर्ज की जब अदायगी सुपरटेक बिल्डर ने नहीं की तो यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने एनसीएलटी का दरबाजा खटखटाया. Union Bank Of India की याचिका पर NCLT की दिल्ली बेंच ने अहम फैसला सुनाते हुए इन्सॉल्वेंसी प्रक्रिया (Insolvency Process) शुरु करने का आदेश दिया. Insolvency Process के लिए बकायदा हितेश गोयल को इन्टरिम रिजॉल्यूशन प्रोफेशनल (IRP) नियुक्त किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.