October 7, 2022, 5:57 am

वॉट्सऐप की तरफ से लोगों मिली नई सौगात, जाने क्या है 3 बड़े तोहफे

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday April 26, 2022

वॉट्सऐप की तरफ से लोगों मिली नई सौगात, जाने क्या है 3 बड़े तोहफे

Whatsapp new Update: वॉट्सऐप यूजर्स के लिए 3 तोहफे लेकर आया है। जिसे आने के बाद आपको भी काफी खुशी होगी। हाल ही में, वॉट्सऐप ने एक अनाउनस्मेंट की जिसमें कम्युनिटी टैब, इमोजी रिएक्शन और ग्रुप कॉल में 32 मेंबर्स को जोड़ने की संभावना के साथ कई नए फीचर्स पेश करने की बात की गई। वाट्सऐप आधिकारिक तौर पर 32 लोगों को ग्रुप कॉल से जोड़ने के फीचर्स को चुनिंदा देशों के यूजर्स के लिए रोल आउट करना शुरू कर दिया है। बता दें, इससे पहले यूजर्स आठ मेंबर्स को कॉल में जोड़ सकते थे।

अब जुड़ सकेंगे 32 मेंबर्स
Wabetainfo ने एक रिपोर्ट के मुताबिक, वाट्सऐप ने वॉयस कॉल में 32 मेंबर्स को जोड़ने के लिए फीचर को रोल आउट करना शुरू कर दिया है। एक आलावा वाट्सऐप वॉयस मैसेज बबल और कॉन्टैक्ट्स और ग्रुप्स के लिए इंफो स्कोर के लिए अपडेटेड डिजाइन तैयार कर रहा है। वहीं, गैलरी में अपने पसंदीदा मीडिया तक पहुंचने जैसे छोटे बदलाव भी शुरू किए जाएंगे।

इसे भी पढ़ें: Investment: पोस्ट ऑफिस में करें निवेश, बैंक से ज्यादा रिटर्न, तुरंत लाभ, जाने कितनी ब्याज दरें मिलती हैं।

फिलहाल इन फीचर्स को ब्राजील में रोल आउट किया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक, ऐप के वर्जन 22.8.80 के साथ, यूजर्स अब ज्यादा से ज्यादा 32 लोगों के साथ ग्रुप वॉयस कॉल में कर सकेंगे। इस अपडेट में एक सामाजिक ऑडियो लेआउट, स्पीकर हाइलाइट और वेवफॉर्म के साथ एक नया डिज़ाइन किया गया इंटरफेस शामिल है।

कम्युनिटी फीचर पर हुआ शुरू काम
वाट्सऐप कम्युनिटी फीचर पर भी काम कर रहा है। इससे यूजर्स के अलग-अलग ग्रुप्स को एक जगह लाने देगा। मतलब एक ही काम के लिए बनाए गए बहुत से ग्रुप को एक साथ लाया जा सकेगा। जिसके बाद लोग पूरे कम्युनिटी को भेजे गए अपडेट को आसानी से पा सकेंगे और मैनेज भी कर सकेंगे।

बता दें कि जल्द ही, यूजर्स 2GB तक की फाइलें भेज सकेगा। अभी के सेटअप के हिसाब से वाट्सऐप यूजर्स अपने दोस्तों को 100MB तक की फ़ाइलें भेज सकता है।

इसे भी पढ़ें: अब शुरू हो गई Samsung Galaxy M53 5G की बिक्री, 108 एमपी कैमरा के साथ आया मार्केट में

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.