March 28, 2024, 8:47 pm

नोएडा में कई घरों में घुसा पानी, पहली बारिश ने खोली नोएडा प्राधिकरण की पोल

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday June 30, 2022

नोएडा में कई घरों में घुसा पानी, पहली बारिश ने खोली नोएडा प्राधिकरण की पोल

first rain of monsoon in Noida: पिछले कई दिनों से दिल्ली में भयंकर गर्मी पड़ रही थी और लोग मानसून का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. ऐसे में आज मानसून की पहली बारिश दर्ज की गई. नोएडा प्राधिकरण हर साल यह दावा करता है कि बारिश से पूर्व करोड़ों रुपये खर्च करके नालों की सफाई की जाती है, ताकि लोगों को बारिश में वॉटर लॉगिंग की समस्या का सामना न करना पड़े, लेकिन इसकी सच्चाई कुछ और ही है. गुरुवार को महज चंद घंटे की हुई बारिश ने नोएडा प्राधिकरण की पोल खोलकर रख दी है. नोएडा के महत्वपूर्ण सड़कों पर जलभराव की समस्या उत्पन्न हो गई. सड़कों पर गाड़ियां जलभराव के बीच से गुजर रही थीं. वहीं, पैदल चलने वाले भी घुटने भर पानी में घुसकर गुजर रहे थे.

नोएडा के सेक्टर 19, बिशनपुरा, बीएसएनल चौराहा, महामाया, 14ए ,फिल्म सिटी, सेक्टर 12 ,सेक्टर 62 ,सेक्टर 15 सहित अन्य कई सेक्टरों में जलजमाव की समस्या देखने को मिली. इस कारण कई जगहों पर गाड़ियों की लंबी लाइनें लग गई. वहीं कई सेक्टर में लोगों के घरों के अंदर पानी घुस गया. सेक्टर 19 के निवासी का कहना है कि यह पहली बार नहीं हुआ है. हर साल ही वॉटर लॉगिंग की समस्या सामने आती है. चंद घंटों की बारिश के बाद नाले उफान पर होते हैं और नालों की गंदगी सड़कों पर आ जाती है. इससे जगह-जगह जलभराव की समस्या उत्पन्न होती है.

पढ़ें: जुलाई में 14 दिन बंद रहेंगे बैंक, हर दूसरे दिन बंद रहेगा कामकाज, देखिए छुट्टियों की पूरी लिस्ट

उनका कहना है कि नालों का पानी सड़क पर आने के चलते क्षेत्र में बदबू फैलने लगती है. इससे बरसात में मच्छरों और इससे होनेवाली बीमारियां फैलनी शुरू हो जाती है. इसकी शिकायत प्राधिकरण से की जाती है लेकिन समस्या का सामाधान नहीं हो पाता है. नोएडा प्राधिकरण के कर्मचारियों को नाले में फंसे कूड़े को निकालने के निर्देश दिए गए थे. इनका कहना है कि अभी ऐसी स्थिति है, लेकिन कुछ समय बाद स्थिति सामान्य हो जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.