April 19, 2024, 7:18 am

पहली बारिश ने खोली इस सोसाइटी की पोल। आंधी में उड़ गए सोसाइटी के दीवार के प्लास्टर।

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday May 23, 2022

पहली बारिश ने खोली इस सोसाइटी की पोल। आंधी में उड़ गए सोसाइटी के दीवार के प्लास्टर।

Noida:  दिल्ली-एनसीआर में आंधी और बारिश ने गर्मी से बड़ी राहत दी लेकिन इस बारिश और हवा ने कई लोगों के पोल भी खोल दिए। बारिश के कारण नोएडा में बनाए गए बिल्डरों के हाईराइज सोसाइटी में भी इस आंधी के जबरदस् साइड इफेक्ट्स नजर आए. जरा सी बारिश ने तमाम दावों और कंस्ट्रक्शन क्वालिटी की हवा निकाल दी।

https://gulynews.com को ऐसी ही कुछ तस्वीरें नोएडा के सेक्टर 78 स्थित (Sector 78, Noida) अंतरिक्ष गोल्फ व्यू टू (Antariksh Golf View Two) सोसाइटी से मिले हैं। इन तस्वीरों को देखकर आप अंदाजा लगा लेंगे कि किस तरह की कंस्ट्रक्शन क्वालिटी इस सोसाइटी में है। तेज हवा चलते ही जगह-जगह से प्लास्टर उखड़ गए और यह लोगों के घरों के अंदर घुस गए। शनिवार और रविवार की छुट्टी के बाद सोमवार को जब लोग ऑफिस जाने के लिए तैयार हो रहे थे तो उसके पहले कई ऐसे लोग भी थे जो अपनी-अपनी बालकनी साफ करते नजर आए।

सोसाइटी के ही एल टॉवर में रहने वाले रंजन सामंतराय ने https://gulynews.com से खास बातचीत करते हुए बताया कि किस तरह से सोसाइटी में बिल्डर की खराब कंस्ट्रक्शन क्वालिटी का खामियाजा रेजिडेंट्स को भुगतना पड़ रहा है। प्लास्टर गिर कर घरों में आ रहे हैं और दीवारे खराब हो रखी है। रंजन ने बाताया कि अबतक नोएडा अथॉरिटी ने बिल्डर को CC जारी नहीं किया है। उन्होंने नोएडा अथॉरिटी पर भी सवाल खड़ा करते हुए कहा कि अथॉरिटी की सीसी/ओसी सर्टिफिकेट जारी करने से पहले काम की गुणवत्ता की जांच भी जरूर करनी चाहिए। उन्होंने मांग की कि अब जब खराब कंस्ट्रक्शन क्वालिटी का पोल पूरी तरह से खुल गया है तो अथॉरिटी इस सोसाइटी का स्ट्रक्चलर ऑडिच करे। ताकि क्वालिटी कंस्ट्रक्शन का पता पूरी तरह से लग सके।

बता दें कि नोएडा में ज्यादातर बिल्डर का यही हाल है। कंस्ट्रक्शन की क्वालिटी खराब है लिहाजा लोग अपने घर में डर-दहशत के साए में जीने को मजबूर रहते हैं।

यह भी पढ़ें:-

बुजुर्गों पर ज्यादा असर करता है पार्किंसंस डिजीज

Leave a Reply

Your email address will not be published.