December 8, 2022, 4:10 pm

उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट, दिल्ली-एनसीआर पर भी असर। इन तारीखों पर खास सावधानी बरतें

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday July 29, 2022

उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट, दिल्ली-एनसीआर पर भी असर। इन तारीखों पर खास सावधानी बरतें

Uttarakhand News: मानसून के मौसम में उत्तराखंड के लिए मौसम विभाग ने नया अलर्ट (Weather Alert) जारी किया है। उत्तराखंड के कई जगहों के लिए मौसम विभाग ने यलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

देहरादून के मौसम विज्ञान केंद्र ने https://gulynews.com को जानकारी दी है कि 29 जुलाई से 1 अगस्त तक के लिए उत्तराखंड (Uttarakhand News) में अलर्ट जारी किया गया है। 29 जुलाई को उत्तराखंड के उत्तरकाशी, चमोली, बागेश्वर, देहरादून, पौड़ी,  नैनीताल में भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

ऑरेंज अलर्ट जारी 

भारी बारिश को देखते हुए 30 और 31 जुलाई के लिए उत्तराखंड के कुछ इलाकों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। 30-31 जुलाई को राज्य के देहरादून, टिहरी, पौड़ी, चंपावत, नैनीताल और बागेश्वर में भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट है।

लैंडस्लाइड की चेतावनी

इसके साथ ही 1 अगस्त के लिए उत्तराखंड के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। 1 अगस्त को राज्य में देहरादून, हरिद्वार और उधम सिंह नगर जनपद में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। चिंता की बात यह है कि संवेदनशील इलाकों में भूस्खलन और चट्टान गिरने की चेतावनी जारी की गई है और नदियों के जलस्तर बढ़ने का भी हाई अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग का कहना है कि उत्तराखंड में बिगड़े मौसम के मिजाज को देखते हुए दिल्ली-एनसीआर में भी बारिश की चेतावनी जारी किया गया है। ऐसे में घर से निकलने से पहले सावधानी रखनी बेहद जरूरी है।

यह भी पढ़ें:-

Cyber Crime: साइबर अपराधियों का अगला निशाना कहीं आप तो नहीं ? इन गलतियों से बचें ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.