April 25, 2024, 11:04 am

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में दिग्गज हारे, जनता ने जमीन पर पटका

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday March 10, 2022

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में दिग्गज हारे, जनता ने जमीन पर पटका

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव नतीजों ने इस बार चौंकाया है। राज्य के कई ऐसे बड़े चेहरे रहे जिसे जनता ने नकार दिया है। चौंकाने वाली बात यह है कि इस लिस्ट में मौजूदा मुख्यमंत्री से लेकर पूर्व मुख्यमंत्री तक हैं।

 पुष्कर सिंह धामी, नेता, बीजेपी

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी को हार का बहुत बड़ा झटका लगा है। सीएम होते हुए भी वो अपनी सीट नहीं बचा पाए। वो उत्तराखंड की खटीमा विधानसभा से चुनाव हार गए। कांग्रेस के भुवन चंद्र कापड़ी ने धामी को बुरी तरह पराजित किया।  पुष्कर सिंह धामी करीब 7 हजार वोटों से हारे।

हरीश राव, नेता, कांग्रेस 

पूर्व सीएम और कांग्रेस के दिग्गज नेता  हरीश रावत की भी इस चुनाव में करारी हार हुई है।  उत्तराखंड के सीएम रह चुके हरीश रावत लालकुआं से से किस्मत आजमा रहे थे। लेकिन बीजेपी के मोहन सिंह बिष्ट ने हरीश रावत को करीब 14 हजार वोट से उन्हें हरा दिया।

कर्नल अजय कोठियाल, नेता, आम आदमी पार्टी

आम आदमी पार्टी के नेता कर्नल अजय कोठियाल गंगोत्री विधानसा सीट से मैदान में थे। आम आदमी पार्टी ने अपना मुख्यमंत्री चेहरा घोषित किया था। लेकिन जनता उन्हें बुरी तरह से नकार दिया।  कर्नल अजय कोठियाल को तीसरे नंबर से संतोष करना पड़ा।

यतीश्वरानंद, नेता, बीजेपी

हरिद्वार ग्रामीण सीट से धामी सरकार के कैबिनेट मंत्री यतीश्वरानंद भी चुनाव हार गए हैं। कांग्रेस की अनुपमा रावत ने उन्हें 4 हजार से ज्यादा वोटों से हरा दिया। बता दें कि अनुपमा रावत, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की बेटी हैं।

अनुकृति गोसाई, नेता, कांग्रेस

लैंसडौन सीट से पूर्व कैबिनेट मंत्री रहे हरक सिंह रावत की बहू अनुकृति गोसाई भी करारी हार हुई है। हरक सिंह को बीजेपी से निष्कासित कर दिए जाने के बाद अनुपमा अपने ससुर के साथ कांग्रेस में शामिल हुईं थीं। लेकिन वो 9 हजार से ज्यादा वोटों से चुनाव हार गईं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.