April 23, 2024, 1:31 pm

इस सोसाइटी में अटकी लिफ्ट, बाल-बाल बची लोगों की जान… सांस रोक देने वाला वो 2 घंटे का वक्त!

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday April 13, 2023

इस सोसाइटी में अटकी लिफ्ट, बाल-बाल बची लोगों की जान… सांस रोक देने वाला वो 2 घंटे का वक्त!

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा (Noida) में बुधवार रात देर रात को लिफ्ट में फंसे हुए आठ लोगों का रेस्क्यू किया गया है. ये लोग लिफ्ट में करीब दो घंटे तक फंसे रहे. जिसके बाद देर रात लिफ्ट को तोड़कर इन सभी लोगों का बाहर निकाला गया है. इसका अब वीडियो भी सामने आ गया है. लिफ्ट में फंसे हुए आठ लोगों में तीन मासूम भी शामिल थे.

कहां की है घटना ?

ये घटना ग्रेटर नोएडा की सेक्टर अल्फा (Greater Noida Sector Alpha) गोल्फ गार्डेनिया (Lift Incident in Gardenia Society)  सोसाइटी की है. खबर के मुताबिक सेक्टर बुधवार की रात को इस सोसाइटी की लिफ्ट अचानक फंस गई, जिसके बाद लिफ्ट का दरवाजा भी नहीं खुल सका. इस दौरान लिफ्ट में आठ लोग थे. इनमें तीन मासूम बच्चे और एक बुजुर्ग दंपत्ति में मौजूद थे. लिफ्ट फंसने के बाद लोग घबरा गए. उन्होंने किसी तरह लिफ्ट खोलने की कोशिश की, लेकिन लिफ्ट नहीं खुली, इस बीच लिफ्ट में मौजूद बुजुर्ग दंपत्ति की हालत भी खराब होने लगी.

दो घंटे तक लिफ्ट में फंसे रहे लोग

लिफ्ट में फंसे लोगों ने तत्काल इसकी जानकारी सोसाइटी के गार्ड को दी, जिसके बाद फायर विभाग की टीम घटना स्थल पर पहुंची और लिफ्ट का दरवाजा खोलने की कोशिश की, लेकिन जब ये दवरवाजा नहीं खुला तो फिर देर रात लिफ्ट को तोड़ना पड़ा, जिसके बाद फायर टीम ने सभी आठ लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया. इस दौरान लिफ्ट में करीब दो घंटे तक लोग फंसे रहे. अग्निशमन अधिकारी सूरजपुर इंदरपल सिंह,उनकी टीम द्वारा राहत बचाव कार्य किया गया, जिसके बाद लोगों की जान को बचाया जा सका.

वीडियो यहां देंखें :-

नोएडा और ग्रेटर नोएडा में बड़ी संख्या में हाईराइज अपार्टमेंट हैं. जहां बड़ी संख्या में लोग रहते है. ये पहली बार नहीं है जब इस एरिया से इस तरह लिफ्ट के खराब होने की खबर आई हो. आए दिन बिल्डरों की लापरवाही के चलते ऐसे खबरें आती है. जहां लिफ्ट की सही तरह से मेंटेनेंस नहीं होने की वजह से लिफ्ट खराब हो जाती है. कई बार तो इसमें लोग फंस जाते हैं.  नोएडा-गाजियाबाद के इलाके में बार-बार लिफ्ट को लेकर कानून बनाने का मुद्दा उठता रहा है.. लेकिन अबतक इस पर कोई ठोस कदम सामने नहीं आया है.

यह भी पढ़ें:-

Skin Treatment: किसी भी स्किन टाइप के लिए मूंग दाल फायदेमंद, ऐसे बनाएं फेस पैक

Leave a Reply

Your email address will not be published.