April 19, 2024, 2:52 am

डीएम मनीष वर्मा के आदेश से बिल्डर लॉबी में हड़कंप, अब इन बिल्डरों पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday May 11, 2023

डीएम मनीष वर्मा के आदेश से बिल्डर लॉबी में हड़कंप, अब इन बिल्डरों पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार

गौतमबुद्ध नगर प्रशासन एक्शन में है। एक तरफ कानून व्यवस्था को और मजबूत किया जा रहा है दूसरी ओर बकायदार बिल्डरों पर भी नकेल कसा जा रहा है। प्रशासन के एक्शन से नोएडा-ग्रेटर नोएडा के बिल्डरों में हड़ंकप मचा है। सबसे बड़ी बात कि बकायदार बिल्डरों के खिलाफ सख्ती बढ़ा दी गई है और वारंट जारी किए जा रहे हैं। बिल्डर सुपरटेक के चेयरमैन आरके अरोड़ा पर कार्रवाई कर पहले ही गौतमबुद्ध नगर प्रशासन ने सख्त संदेश दे दिए हैं । अब इस फेहरिस्त में कुछ और बड़े बिल्डरों के नाम भी शुमार हैं जिन पर किसी भी वक्त गाज गिर सकती है।

अब किन बिल्डरों पर होगी कार्रवाई

मिली जानकारी के मुताबिक गौतमबुद्ध नगर प्रशासन नोएडा-ग्रेटर नोएडा के नामचिन बिल्डरों पर बड़ी कार्रवाई करने का मन बना चुकी है। https://gulynews.com को मिली Exclusive जानकारी के मुताबिक सुपरटेक बिल्डर के बाद अब रुद्रा (Rudra Buildwell Realty Pvt Ltd) , जतस्या (JATASYA PROMOTERS PRIVATE LIMITED)और अंतरिक्ष बिल्डर पर बड़ी कार्रवाई हो सकती है। इन बिल्डरों के खिलाफ प्रशासन ने वारंट जारी किया है क्योंकि इन पर करोड़ा का बकाया है। दादरी के उप जिलाधिकारी आलोक गुप्ता ने बताया कि रुद्रा के मालिक मुकेश खुराना, जतस्या के मालिक मयंक चावला और अंतरिक्ष के मालिक राकेश यादव की गिरफ्तारी के लिए वारंट जारी किए गए हैं। इसके साथ ही जेपी एसोसिएट, लॉजिस्टिक और महागुण के कार्यालय को सील करने के लिए डीएम ने आदेश दिए हैं।

यह भी पढ़ें:-

Raise Low BP:लो ब्लड प्रेशर की है परेशानी तो आपनाये ये खानपान, जल्द ठीक करें अपना गलत शेड्यूल

किस बिल्डर पर कितना बकाया ?
  • रुद्रा बिल्डर के ऊपर 30.73 करोड़ रुपए
  • जतस्या बिल्डर के ऊपर 5 करोड़ रुपए बकाया है।
  • और अंतरिक्ष बिल्डर के ऊपर 4 करोड़ रुपए का बकाया है
डीएम मनीष वर्मा का बिल्डरों में डर

बीते 7 अप्रैल 2023 को गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी मनीष वर्मा ने प्रेस वार्ता की थी। उस प्रेस वार्ता में उन बिल्डरों की सूची जारी की गई थी, जिनपर जिला प्रशासन का बकाया है। मनीष वर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था, “बिल्डरों से अब सख्ती के साथ निपटा जाएगा। जो बिल्डर प्रॉपर्टी खरीदारों का पैसा वापस नहीं लौटाएंगे उनकी प्रॉपर्टी कुर्क कर ली जाएंगी। उनके घर और दफ्तरों पर ढिंढोरा पिटवाया जाएगा। बकाएदार बिल्डरों के खिलाफ बड़ा अभियान चलेगा। पैसे की वसूली की जाएगी और जरूरत पड़ी तो बिल्डरों को गिरफ्तार भी किया जाएगा।”। डीएम मनीष वर्मा के इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद से ही अंदाजा लगाया जा रहा था कि बेइमान और बकायदार बिल्डरों पर बड़ी कार्रवाई की जाएगी।

आरके अरोड़ा पर कार्रवाई

डीएम मनीष वर्मा की सख्ती का ही ये असर था कि बिल्डर सुपरटेक पर कार्रवाई की गई। बीते सोमवार को की रात को डीएम मनीष कुमार वर्मा के आदेश पर सुपरटेक ग्रुप के चेयरमैन आरके अरोड़ा को जिला प्रशासन ने गिरफ्तार किया था। हालांकि थोड़ी देर के बाद ही उन्हें राहत देते हुए रिहा कर दिया गया था। लेकिन इस रिहाई से पहले जिला प्रशासन ने शर्त रखी थी कि आगामी 15 जून तक आरके अरोड़ा को बकाया 26 करोड़ रुपए देने होंगे। जिसमें से सोमवार को गिरफ्तारी के बाद जिला प्रशासन को 2 करोड़ रुपए और घर खरीदारों को 5 करोड़ रुपए चुकाए हैं।

यह भी पढ़ें:-

Delhi Pitbull Attack:पिटबुल कुत्ते ने किया हमला, महिला ने बचाई बच्चे की जान, वीडियो वायरल

Leave a Reply

Your email address will not be published.