November 29, 2022, 7:20 am

SHUBHO MAHALAYA 2022: नोएडा में निकाली गई महालया प्रभात फेरी, लोगों में जबरदस्त उत्साह

Written By: गली न्यूज

Published On: Tuesday September 27, 2022

SHUBHO MAHALAYA 2022: नोएडा में निकाली गई महालया प्रभात फेरी, लोगों में जबरदस्त उत्साह
कहां निकाली गई महालया प्रभात फेरी ?

पितृ पक्ष की समाप्ति और देवी पक्ष के आरंभ की सूचना का संदेश लेकर सेंट्रल नोएडा पूजा कमिटी के भक्तजनों ने चंडी पाठ के साथ प्रभात फेरी (SHUBHO MAHALAYA 2022) निकाली। इसमें बड़ी संख्या में महिलाएं, पुरुष और बच्चों ने हर्षोल्लास के साथ हिस्सा लिया। शक्ति स्वरुप मां दुर्गा के आगमन पर इन सभी ने प्रभात फेरी निकाली। यह प्रभात फेरी सुबह 6.30 बजे नोएडा के सेक्टर 78 स्थित वेद वन (Ved Van) से शुरू होकर पूरे सेक्टर 78 की परिक्रमा करती हुई वापस वेद वन पार्क पहुंची। जहां सभी भक्तजनों का स्वागत किया गया। यहां  सेंट्रल नोएडा पूजा कमिटी की ओर से अल्पाहार की व्यवस्था भी की गई थी जिसका सभी ने लुत्फ उठाया ।

क्या रहा खास ?

https://gulynews.com को मिली जानकारी के मुताबिक इस खास प्रभात फेरी में सेक्टर 74 (Sector-74, Noida) से लेकर सेक्टर 79 (Sector-79, Noida) तक के निवासियों की उत्साहपूर्ण प्रतिभागिता रही। इस दौरान बंगाली समुदाय के लोगों में खासा जोश नजर आया। परंपरागत ड्रेस पहनकर इन सभी ने ना केवल आदि शक्ति मां की आराधना की बल्कि सभी को दुर्गा पूजा की शुभकामनाएं भी दीं।

SHUBHO MAHALAYA 2022
SHUBHO MAHALAYA 2022

शरत ऋतु के नीले आकाश में उड़ते कपासी सफेद बादलों ने मां दुर्गा के धरा पर आगमन का संदेश दे दिया है। जैसे काले बादलों ने परे हटकर स्वर्ग से मां दुर्गा के अवतरण का द्वार खोल दिया हो । प्रकृति अपने मनमोहक स्वरूप में मां दुर्गा के स्वागत के लिए तैयार है । बता दें कि सेंट्रल नोएडा में इस बार बेहद धूम धाम से दुर्गा पूजा का खास त्योहार मनाया जा रहा है। इस साल अयोध्या राम मंदिर थीम पंडाल बनाया गया है। जिसे लेकर पूरे नोएडा में भक्तजनों में काफी उत्साह दिखाई दे रहा है।

वीडियो यहां देखें :- कैसे बनाई जाती है शक्ति स्वरुपा मां की मुर्ती ?

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.