November 29, 2022, 6:42 am

Noida: ईवनिंग वॉक पर जाते हैं तो सावधानी रखें, वरना आपके साथ भी हो सकता है… प्रतीक लॉरेल सोसाइटी जैसी घटना

Written By: गली न्यूज

Published On: Thursday August 11, 2022

Noida: ईवनिंग वॉक पर जाते हैं तो सावधानी रखें, वरना आपके साथ भी हो सकता है… प्रतीक लॉरेल सोसाइटी जैसी घटना

Noida: गौतमबुद्धनगर का नोएडा भले ही देशभर में स्मार्ट सिटी होने का दावा करता हो। लेकिन यहां बढ़ती वारदात स्मार्ट सिटी के नाम को खराब कर रहा है। पुलिस की तमाम कोशिशों के बाद भी इस पर लगाम नहीं लग पा रहा है। खास तौर से चेन स्नैचिंग (Chain Snatching in Noida) के मामले।  ऐसे में सवाल उठने लाजमी हैं।

कहां का है ताजा मामला ?

चेन स्नैचिंग (Chain Snatching in Noida) की इस तरह की बढ़ती वारदात ने जहां लोगों की चिंताओं को बढ़ा दिया है वहीं पुलिस की भी परेशानी बढ़ी है। हैरान कर देने वाला ताजा मामला नोएडा के सेक्टर 120 (Sector 120, Noida) स्थित प्रतीक लौरेल सोसाइटी ( Prateek Laurel‌ Society) का है। जहां बाइकसवार बदमाशों ने चेन झपटमारी की चौंका देने वाली वारदात को अंजाम दिया और फिर मौके से फरार हो गए।

कैसे दिया वारदात को अंजाम ?

https://gulynews.com को मिली जानकारी मिली है कि प्रतीक लौरल सोसाइटी में रहने वाली सीनियर सिटीजन गोदांबरी रावत अपनी एक दोस्त के साथ शाम की वॉक पर निकली थी। दोनों सेक्टर 120 स्थित मदर डेयरी बूथ के पास ही पहुंची थी कि पीछे से आए दो बाइक सवार में से पीछे बैठे झपटमार ने गोदांबरी रावत के गले से सोने की भारी चेन को खींच लिया। पूरी ताकत के साथ की गई इस झपटमारी में पीड़िता गोदांबरी रावत के गले में चोट भी आई ।

गोदांबरी रावत
गोदांबरी रावत
आनन-फानन में रिपोर्ट दर्ज

पीड़िता गोदांबरी रावत ने आनन-फानन में zodiac मार्केट के चौराहे पर खड़ी पीसीआर को इसकी जानकारी दी। पीसीआर ने शिकायत दर्ज कर ली। हालांकि बाद में गोदांबरी रावत ने सेक्टर 113 पुलिस थाने में बकायदा FIR दर्ज कराई है। इस बारे में थाना इंचार्ज शरद कांत शर्मा ने बताया कि आस पास लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच की जा रही है और झपटमारों को पकड़ने की कवायद जारी है।

सांसद से निराशा

प्रतीक लौरल सोसाइटी के सीनियर सिटीजन ग्रुप के सेक्रेट्री एस एस राघव ने https://gulynews.com से बात करते हुए कहा कि पहले भी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर स्थानीय सांसद डॉक्टर महेश शर्मा से शिकायत की गई थी। उन्होंने पुलिस डिप्लॉयमेंट का आश्वासन भी दिया था। लेकिन अबतक इस पर कुछ नहीं किया गया है। एस एस राघव के मुताबिक इस कारण से सोसाइटी में रहने वाले लोग निराश हैं।

बता दें कि इस तरह की कई घटनाएं लगातार इलाके में सामने आते रहते हैं। ऐसे में इस तरह के झपटमार पुलिस के लिए सिरदर्दी के साथ बड़ी चुनौती भी हैं।

यह भी पढ़ें:-

Jaipur Girl Suicide: रक्षाबंधन से पहले डीपीएस स्टूडेंट ने किया सुसाइड, मोबाइल के चक्कर में दी जान!

Leave a Reply

Your email address will not be published.