December 9, 2022, 2:13 am

Banke Bihari Temple Hadsa: बांके बिहारी मंदिर में बड़ा हादसा, 2 श्रद्धालुओं की मौत कई घायल

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday August 20, 2022

Banke Bihari Temple Hadsa: बांके बिहारी मंदिर में बड़ा हादसा, 2 श्रद्धालुओं की मौत कई घायल

Banke Bihari Temple Hadsa: मथुरा से इस वक्त की बहुत बड़ी खबर सामने आई है। यहां के बांके बिहारी मंदिर में बड़ा हादसा हुआ है। जिससे कुछ लोग घायल हो गए हैं जबकि 2 श्रद्धालुओं की मौत हो गई है।

क्या है मामला ? 

https://gulynews.com को मिली जानकारी के मुताबिक वृंदावन के विश्व प्रसिद्ध बांके बिहारी मंदिर (Banke Bihari Temple) में हुए हादसे में अबतक 2 श्रद्धालुओं की मौत (Banke Bihari Temple Hadsa) हो गई है जबकि कुछ लोगों के घायल होने की खबर है। जानकारी मिली है कि हादसा उस वक्त हुआ जब मंदिर में मंगला आरती की जा रही थी। कहा जा रहा है कि भीड़ का दबाव बढ़ने के कारण मंदिर में हादसा हुआ। बता दें कि श्रीकृष्ण जन्मोत्सव के दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालु मंदिर में मौजूद थे। इसी दौरान हादसा हो गया और हादसे में 2 श्रद्धालु की जान चली गई । मृतकों की पहचान नोएडा निवासी निर्मला देवी और जबलपुर के रहने वाले वृंदावन वासी राजकुमार के रूप में की गई है।

कैसे हुआ हादसा ? 

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक मंदिर में भीड़ इतनी ज्यादा थी कि हालात संभल नहीं पाए। इसी कारण 2 श्रद्धालुओं की मौत हो गई जबकि 50 के करीब लोग घायल हो गए या फिर बेहोश हो गए। मंदिर के सेवादारों का दावा है कि अधिकारियों ने वीआईपी के नाम पर अपना रुतबा दिखाया और परिजनों को विशेष सुविधाएं दीं।

मथुरा के एसएसपी अभिषेक यादव ने जानकारी दी है कि ‘बांके बिहारी में मंगला आरती के दौरान मंदिर के निकास द्वार पर एक भक्त बेहोश हो गया, जिससे भक्तों की आवाजाही प्रतिबंधित हो गई। भीड़ ज्यादा थी इसलिए परिसर के अंदर सफोकेशन की वजह से कई लोगों का दम घुट गया और दो लोगों की जान चली गई।’

फिलहाल हालात नियंत्रण में है मंदिर परिसर के आसापास बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद है। हालात को देखते हुए प्रशासन अलर्ट पर है। हालांकि घटना के बाद से मंदिर के सेवादारों में नाराजगी है साथ ही श्रद्धालु भी डरे सहमे हैं। बताया जा रहा है कि श्रद्धालुओं की मौत सफोकेशन के कारण हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.