October 4, 2022, 3:31 am

Ghaziabad Suicide: रिटायर्ड अधिकारी ने की सुसाइड, रात में 16वीं मंजिल से कूदा। इस वजह से था परेशान

Written By: गली न्यूज

Published On: Friday August 19, 2022

Ghaziabad Suicide: रिटायर्ड अधिकारी ने की सुसाइड, रात में 16वीं मंजिल से कूदा। इस वजह से था परेशान

Ghaziabad Suicide:  दिल्ली से सटे गाज़ियाबाद से एक बेहद हैरान करने वाली खबर सामने आई है। यहां एक सरकार कंपनी से रिटायर हुए अधिकारी ने सुसाइड कर जान दे दी । जानकारी मिली है कि यह रिटायर्ड अधिकारी बीते कुछ समय से तनाव में था और इसी तनाव के कारण उन्होंने आत्महत्या कर ली।

कहां का है मामला ? 

https://gulynews.com को मिली जानकारी के मुताबिक यह घटना गाज़ियाबाद (Ghaziabad Suicide) के क्रॉसिंग रिपब्लिक का है। यहां के पंचशील वेलिंगटन (Panchsheel Velington) सोसाइटी में रहने वाले 65 साल के विनोद शंकर सरकारी दूरसंचार कंपनी एमटीएनएल ( MTNL) से रिटायर हुए थे। रिटायर होने के बाद विनोद शंकर अपने बच्चों और परिवार के बाकी सदस्यों के साथ पंचशील वेलिंगटन सोसाइटी के ही एक फ्लैट में रहते थे।

कहां से की सुसाइड ?

पता चला है कि बीते कुछ समय से विनोद शंकर तनाव में थे और नींद नहीं आने की समस्या से जूझ रहे थे। परिवार के मुताबिक नींद नहीं आने पर वो अक्सर फ्लैट की बालकनी में टहलते रहते थे। लेकिन बीती रात सोसाइटी के 16वें फ्लोर से कूदकर जान दे दी। घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

कैसे पता चला?

बताया जाता है कि देर रात सोसाइटी में मौजूद सिक्योरिटी गार्ड को जमीन पर कुछ गिरने की तेज आवाज आई। तेज आवाज सुनकर सिक्योरिटी गार्ड जब मौके पर पहुंचा तो विनोद शंकर खून से लथपथ नजर आए। गार्ड्स ने घटना की जानकारी आनन-फानन में पुलिस को दी। पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने परिवारवालों से भी इस मामले में पूछताछ की है।

यह भी पढ़ें:-

Twin tower blast: ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे होगा बंद, 28 अगस्त को गिराया जाएगा

बता दें कि मृतक विनोद शंकर (Vinod Shankar Death) एमटीएनएल से सीनियर सुपवाइजर के पोस्ट से रिटायर हुए थे। बेटा विक्रांत ने पुलिस को पूछताछ में जानकारी दी है कि विनोद शंकर नींद नहीं आने से परेशान रहते थे। बता दें कि कोरोना के बाद से लोगों में लगातार निराशा का भाव बढ़ा है। दिल्ली एनसीआर में सुसाइड की घटनाओं में बढ़ोतरी देखी गई है। एनसीआरबी की रिपोर्ट भी इस ओर साफ इशारा करती है। ऐसे में बेहद जरूरी है कि खुद को तनाव से मुक्त रखें ।

कैसे कम करें तनाव ?
  • परिवार-दोस्तों से घुलमिल कर रहें
  • खुद को अकेला महसूस ना करें
  • मन ना लग रहा हो तो पार्क में या कहीं घूमें
  • योग और मेडिटेशन करें
  • अपने आप को खुश रखने की कोशिश करें
  • अपने मन का काम जरूर करें
  • दिमाग में बेकार का ख्याल ना लाएं
  • निराशा के भाव से दूर रहें

इन उपायों से जहां आप खुद तनाव रहित रहेंगे वहीं आपके परिवार वाले और दोस्तों को भी इसका फायदा मिलेगा। ऑफिस में काम और बिजनेस के दौरान लोगों को ज़रा-ज़रा सी बात पर स्ट्रैस होने लगता है । लेकिन आप अपनी कुछ आदतों को बदलकर आप टेंशन से दूर हो सकते हैं। ऐसे में बेहद जरूरी है कि निराशा का भाव मन में ना लाएं। यह दुनिया बहुत खूबसूरत है और बस इसे देखने का नजरिया बदलें। इस तरह आप तनाव को भी कम कर लेंगे साथ ही साथ आप में जिंदगी को जीने की चाहत भी आने लगेगी

 

यह भी पढ़ें:-

Golden Temple Amritsar: गोल्डन टेंपल में जगदीश टाइटलर की टी शर्ट का क्या काम? कांग्रेस नेता की भड़काऊ करतूत

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.