December 8, 2022, 2:11 pm

AOA Election in Noida: रेजिडेंट्स की बड़ी जीत अगले महीने होगी इस सोसाइटी में चुनाव, AoA को बड़ा झटका

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday November 12, 2022

AOA Election in Noida:  रेजिडेंट्स की बड़ी जीत अगले महीने होगी इस सोसाइटी में चुनाव, AoA को बड़ा झटका

AOA Election in Noida: नोएडा ग्रेटर नोएडा के कई सोसाइटीज मे अपार्टमेंट्स ओनर्स एसोसिएशन के चुनाव को लेकर के गतिरोध जारी है। इसी तरह का एक गतिरोध नोएडा के सेक्टर 78 (Sector 78 Noida) स्थित आदित्य अर्बन कासा (Aditya Urban Casa) सोसाइटी में देखा जा रहा है। इस बीच इस सोसाइटी में चुनाव को लेकर के बड़ी खबर सामने आई है।

क्या है मामला ?

https://gulynews.com को मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक अपार्टमेंट्स ओनर्स एसोसिएशन के चुनाव (AOA Election in Noida) को लेकर के आदित्य अर्बन कासा सोसाइटी में डिप्टी रजिस्ट्रार ने दखल दिया है। डिप्टी रजिस्ट्रार जल्द से जल्द सोसाइटी में चुनाव कराने के पक्ष में है।

डिप्टी रजिस्ट्रार के पास से जो चिट्ठी आई है उसमें साफ साफ इस बात का उल्लेख किया गया है कि 1 महीने के अंदर सोसाइटी में चुनाव कराए जाएं। दरअसल सोसायटी के अंदर चुनाव कराने को लेकर के रेजिडेंट्स ने जोरदार विरोध किया था। https://gulynews.com ने इस विरोध प्रदर्शन को कवर किया था और रेजिडेंट्स की हक की आवाज को जोर-शोर से उठाया था। आदित्य अर्बन कासा के रेजिडेंट्स हुई इस मुद्दे को लेकर के प्रशासन के बड़े अधिकारियों से मुलाकात की थी, इसी का असर है कि डिप्टी रजिस्ट्रार ने 1 महीने के अंदर सोसाइटी में चुनाव कराने के आदेश दिए हैं।

आदेश में और क्या है खास? 

डिप्टी रजिस्ट्रार के पास से आई चिट्ठी अपने आप में बहुत कुछ कहती है। जानकारी मिली है कि आदित्य अर्बन कासा सोसायटी में अब डिप्टी रजिस्ट्रार की देखरेख में चुनाव (Election under supervision of Registrar) करवाया जाएगा.

इतना ही नहीं मौजूदा AoA को भी डिप्टी रजिस्ट्रार के आदेश से बड़ा झटका पहुंचा है । एक तरफ 1 महीने के भीतर चुनाव कराने के आदेश जारी कर दिए गए हैं वहीं दूसरी ओर वित्तीय अनियमितता के आरोपों के बीच केवल दैनिक व्यय यानी रोजाना एक्सपेंस करने को ही डिप्टी रजिस्ट्रार ने मंजूरी दी है। इसका बड़ा फायदा यह होगा कि कार्यवाहक AOA अब मनमानी खर्च नहीं कर पाएगा।

 

पढ़ें: https://gulynews.com/uttar-pradesh-noida-election-issue-in-appartmen-of-noida-aditya-urban-casa/

सोसाइटी में प्रदर्शन

बता दें कि, बीते मंगलवार को आदित्य अर्बन कासा सासोइटी में चुनाव कराने को लेकर कुछ रेजिडेंट्स ने विरोध प्रदर्शनकिया. इस प्रदर्शन में बड़ी संख्या में सोसाइटी की महिलाएं और सीनियर सिटीजन के साथ युवा भी शामिल थे. इन लोगों ने सोसाइटी के अंदर मौजूदा एओए के खिलाफ नारेबाजी की और जल्द से जल्द चुनाव कराने की मांग की थी।

रेजिडेंट्स की यही ताकत अब काम आई है उम्मीद है सोसाइटी में जल्द से जल्द अच्छे माहौल में चुनाव होंगे। इस चुनाव में यूपी अपार्टमेंट एक्ट का खास तौर से ख्याल रखा जाएगा। अगर ऐसा होता है तो यह वाकई रेजिडेंट्स की एक बड़ी जीत साबित होगी।

 

One thought on “AOA Election in Noida: रेजिडेंट्स की बड़ी जीत अगले महीने होगी इस सोसाइटी में चुनाव, AoA को बड़ा झटका

  1. गरीबों की सोसाइटी बन के रह गई है auc, कुछ लोग इसे अपने घर की खेती समझते हैं और मनमाने ढंग से चलाना चाहते हैं। काफी हद तक लोगो की अकर्मण्यता ने सोसायटी की दशा खराब की है। कम से कम अनैतिक व्यवहार को ले कर लोगों को आवाज उठानी ही चाहिए। पैसा सबका लगा है सिर्फ कुछ लोग ही अपने हिसाब से पद का दुरुपयोग कर प्रॉक्सी वोटिंग इत्यादि तरीकों से चुनाव जीत जाते हैं, इस सब पर रोक लगनी चाहिए। जब आज के समय में तमाम तकनीकी सुविधाएं उपलब्ध है फिर बैलट पेपर बेस्ड चुनाव पर पूरी तरह से रोक लगनी चाहिए। और ये वोटिंग समाधान कई अन्य मौजूद AoA अपना रही है तो मौजूदा aoa को किस बात की तकलीफ, मकसद साफ है अपना वर्चस्व येन केन प्रकारें बना रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.