April 25, 2024, 10:17 am

Noida: पानी के बिल की वसूली पर संग्राम! महागुण मॉडर्न Vs मार्ट की लड़ाई जारी है..

Written By: गली न्यूज

Published On: Monday April 18, 2022

Noida: पानी के बिल की वसूली पर संग्राम! महागुण मॉडर्न Vs मार्ट की लड़ाई जारी है..

Noida: गौतमबुद्ध नगर के नोएडा स्थित सेक्टर 78 महागुण मॉडर्न (Mahagun Modern) एओए और कथित महागुण मार्ट (Mahagun Mart)  एसोसिएशन के बीच विवाद और बढ़ गया है। पहले मेंटनेंस शुल्क के अधिकार को लेकर यह लड़ाई अब पानी के बिल तक पहुंच गया है। महागुण मॉडर्न एओए ने मार्ट के दुकानदारों को नोटिस जारी कर पानी का बकाया (Water Bill Issue)  बिल जमा करने का निर्देश दिया है। https://gulynews.com को मिली जानकारी के मुताबिक इस नोटिस में बकायदा प्रीपेड मीटर से पानी शुल्क वसूली की बात कही गई है। खास बात यह है कि इस नोटिस के जरिए मार्च 2023 तक शुल्क वसूली की बात कही गई है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

यह भी पढ़ें :- महागुण मॉडर्न मार्ट Vs सोसाइटी, विद्युत कोर्ट के आदेश के बाद बढ़ी लड़ाई

नोएडा : महागुण मॉडर्न मार्ट Vs सोसाइटी, विद्युत कोर्ट के आदेश के बाद बढ़ी लड़ाई

 

कथित महागुण मार्ट एसोसिएशन का दावा है कि 4 अप्रैल के कोर्ट ऑर्डर की महागुण मॉडर्न एओए ने मनमानी व्याख्या की है। और इसी के तहत अब अनाप-शनाप बिल की वसूली का नोटिस जारी किया गया है। कथित महागुण मार्ट एसोसिएशन का दावा है कि सरकारी शुल्क के हिसाब से पानी का बिल 40 से 50 रुपया/महीना बनता है। लेकिन महागुण मॉडर्न एओए इस रकम को 20 गुना ज्यादा यानी किसी से 900 रुपये प्रति माह तो किसी से 1800 रु. प्रति माह तक वसूल करना चाहती है। महागुण मार्ट एसोसिएशन का कहना है कि महागुण मॉडर्न एओए यह रकम तब लेने की कोशिश में जुटी है जब पहले से हीआसमान छूता रकम मेेंटेनेंस के नाम पर लिया जाता है। कथित महागुण मार्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष नीरज वेदवा ने बताया है कि पानी का शुल्क पहले मेंटेनेंस में ही शामिल था लेकिन अब इसे अलग से वसूलने का नोटिस चस्पा किया गया है। वेदवा का आरोप है कि ‘महागुण मॉडर्न एओए के पदाधिकारी सरकारी पानी बेचना चाह रहे हैं, जो कि अपराध है और इस पर तत्काल जरूरी कानूनी कार्यवाही होनी चाहिए। जो पानी का शुल्क सरकार सिर्फ 14 पैसे प्रति स्क्वायर फिट लेती है उसको मॉडर्न की एसोसिएशन करीब 20 गुना बढ़ा के लेना चाहती है । पानी का शुल्क कितना होगा यह सरकार निर्धारित करती है और वो सभी से सरकारी शुल्क के हिसाब से ही लिया जा सकता है ।’

महागुन मार्ट के दुकानदारों ने इस शुल्क को तत्काल हटाये जाने की मांग की है और लेना है तो सरकारी दर पे लें और जो रखरखाव के लाखों रुपये हर महीने वसूले जा रहे हैं उसका भी हिसाब दें । अगर मनमाने ढंग से लगाए गए पानी के शुल्क के कारण किसी भी दुकान की बिजली कटती है तो सभी दुकानदार धरना – प्रदर्शन करेंगे और पुलिस की सहायता लेंगे | इसकी अग्रिम जानकारी जिलाधिकारी एवम पुलिस कमिश्नर को दे दी गयी है ।

https://gulynews.com ने इस बारे में महागुण मॉडर्न एओए के सेक्रेट्री मृदुल भाटिया से जब इस बारे में संपर्क किया तो उन्होंने इस मुद्दे पर बोलने से साफ मना कर दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि ‘महागुण मार्ट एसोसिएशन का अस्तित्व नहीं है और उसके अध्यक्ष नीरज वेदवा कपटी हैं।’

साफ है कि जिस तरह का टसल दोनों संगठनों के बीच चल रहा है उसमें आम उपभोक्ताओं को पीसना पड़ सकता है। उम्मीद है कि इस विवाद का भी जल्दी हल निकलेगा।

यह भी पढ़ें :- महागुण मॉडर्न एओए को बड़ा झटका, प्रीपेड मीटर से वसूली पर लगी रोक

नोएडा: महागुण मॉडर्न एओए को बड़ा झटका, प्रीपेड मीटर से वसूली पर लगी रोक

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.