March 29, 2024, 6:39 am

क्लॉस 10वीं की स्टूटेंड की रहस्यमय तरीके से मौत, स्कूल प्रशासन ने बदला बयान, सीसीटीवी फूटेज में चौका देने वाला खुलासा

Written By: गली न्यूज

Published On: Saturday May 27, 2023

क्लॉस 10वीं की स्टूटेंड की रहस्यमय तरीके से मौत, स्कूल प्रशासन ने बदला बयान, सीसीटीवी फूटेज में चौका देने वाला खुलासा

उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिले से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. जिसे सुन आपके भी रोंगटे खड़े हो जाएगें. जानकारी के मुताबिक सनबीम स्कूल में एक छात्रा की रहस्यमय तरीके से मौत हो गई. आरोप है कि स्कूल पहुंचने के कुछ देर बाद ही उसके झूले से गिरकर जख्मी होने की खबर आई. इसके बाद परिजन उसे आनन फानन में अस्पताल ले गए, जहां उसकी मौत हो गई.

क्या है मामला

बता दें कि कैंट थाना क्षेत्र अंतर्गत स्थित सनबीम स्कूल में एक छात्रा की रहस्यमय तरीके से मौत हो गई. बताया जा रहा है कि छात्रा क्लॉस 10वीं की स्टूटेंड थी. परिजनों के मुताबिक छूटी के बावजूद विद्यालय से फोन करके उसे बुलाया गया. आरोप है कि स्कूल पहुंचने के कुछ देर बाद ही उसके झूले से गिरकर जख्मी होने की खबर आई. इसके बाद परिजन उसे आनन फानन में अस्पताल ले गए, जहां उसकी मौत हो गई. सामने आए सीसीटीवी फुटेज में छात्रा स्कूल की छत से नीचे गिरती हुई दिखाई दे रही है. इसीलिए परिवार बेटी के साथ कुछ गलत होने और हत्या की आशंका जता रहे है. हालांकि पुलिस इस मामले में अभी जांच की बात कह रही है.

परिजनों से पूछताछ

आपको बता दें कि अनन्या के पिता सरकारी कर्मचारी है और मां अध्यापक. घटना के समय मां मायके गई हुई थी और पिता घर के बाहर थे. सूचना मिलने के बाद आनन-फानन में पिता और परिजन मोहल्ले वालों के साथ बच्ची को लेकर अलग-अलग हॉस्पिटल दौड़ते रहे. अयोध्या शहर के एक अंतिम हॉस्पिटल ले जाया गया था बच्ची ने लगभग शाम 5:00 बजे अंतिम सांस ली. अब सवाल सबसे बड़ा यह है कि आखिर स्कूल प्रबंध तंत्र ने छात्रा के झूले से गिरने की बात पहले क्यों की, सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद अपना बयान क्यों बदला, जिस जगह अनन्या गिरी थी वहां पर उसके रक्त को धुल कर घटनास्थल के साक्ष्य मिटाने की कोशिश क्यों की? स्कूल के स्पोर्ट्स टीचर पर परिजन सीधा आरोप क्यों लगा रहे हैं. ऐसे सवालों का जवाब ढूंढना यूपी पुलिस के लिए बड़ी चुनौती है.

सीसीटीवी फुटेज में खुलासा

परिजनों का दावा है कि अस्पताल पहुंचने पर अनन्या की मृत्यु के बाद तक स्कूल मैनेजमेंट लगातार कहता रहा कि अनन्या की झूले से गिरकर मौत हुई है. अनन्या को जितनी चोट आई थी उसको देखते हुए परिवार वालों को कई आशंकाएं थीं. एक से डेढ़ फिट ऊंचे झूले से गिरकर 10वीं की छात्रा को इतनी चोट कैसे आ सकती है, परिजनों के मन में यही सवाल था. क्योंकि अनन्या के चेहरे, आंख के साथ एक हाथ भी घूमा हुआ था और पैर का कूल्हा भी पीछे से घूम कर आ गया गया था. लेकिन बाद में स्कूल का 16 सेकंड का एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया, जिसमें अनन्या स्कूल की तीन मंजिला छत से नीचे गिरती हुई दिखाई दे रही है.

पुलिस ने कही ये बात

एसपी सिटी अयोध्या मधुबन सिंह ने कहा, ‘यह मामला थाना कोतवाली अंतर्गत सनबीम विद्यालय का है. सूचना प्राप्त हुई है कि सुबह 9:30 बजे के लगभग 1 बच्ची जो कक्षा 10वीं में पढ़ती थ, जिसकी छत से गिरकर चोटिल हालत में विद्यालय प्रबंधन द्वारा उसे अस्पताल में भर्ती कराया और परिजनों को सूचना दी. इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गई. जो बच्ची है उसकी मां अभी बाहर हैं, घर आने वाली हैं उनके द्वारा जो तहरीर दी जाएगी उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.