December 8, 2022, 3:01 pm

यूपी में लाउडस्पीकर की लिमिट तय। बजेगा लेकिन अपनी सीमा में

Written By: गली न्यूज

Published On: Wednesday April 20, 2022

यूपी में लाउडस्पीकर की लिमिट तय। बजेगा लेकिन अपनी सीमा में

Loudspeakers on limit: लाउडस्पीकर के विवाद पर यूपी सरकार सख्त होती दिख रही है। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी के कड़े निर्देश के बाद नोएडा में 602 मंदिरों और 265 मस्जिदों को लाउडस्पीकर पर नोटिस दिया गया है।

दरअसल, लाउडस्पीकर की आवाज़ को लिमिट में रखने को लेकर नोएडा पुलिस काफी अलर्ट है । जिले के तीनों जोन के DCP ने सभी धार्मिक स्थलों और बारात घरों को नोटिस किया जारी। इतना ही नहीं, धर्मगुरुओं के साथ पुलिस में मीटिंग कर लाउडस्पीकर की आवाज़ नियम के मुताबिक लिमिट ने रखने के निर्देश दिए।

असल में ये नोटिस, लाउडस्पीकर की आवाज़ को प्रदेश शासन के मुताबिक और सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक रखने के लिए दिया जा रहा है।

यहां क्लिक करें- लाउडस्पीकर पर अब यूपी में आर पार, बयानबाजी तेज हुई

इन संस्थान को मिला नोटिस
अभी तक लगभग 900 धार्मिक स्थलों को नोटिस जारी किया है। पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के निर्देश पर लाउडस्पीकरों के इस्तेमाल के संबंध में पुलिस अधिकारियों ने मंदिरों, मस्जिदों, पूजा स्थलों के अलावा गेस्ट हाउसों का दौरा किया।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि आयोग के अधिकारियों ने 621 मंदिरों में से 602 मंदिरों, 268 मस्जिदों में से 265 मस्जिदों, 16 अन्य धार्मिक स्थलों के साथ-साथ 217 विवाह स्थलों, 175 डीजे ऑपरेटरों को नोटिस दिया है। अगर कोई धार्मिक स्थल/डीजे संचालक आवाज को लिमिट में रखने का पालन नहीं करता तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यहां क्लिक करें- मस्जिद में लगे लाउडस्पीकर पर लगेगी बैन? बीजेपी ने किया अपील

Leave a Reply

Your email address will not be published.